Jhansi News: महिला सफाई कर्मचारी से अभद्रता, कार्रवाई न होने पर कर्मचारी हड़ताल पर

Jhansi News: सफाई कर्मचारी की शिकायत पर कार्रवाई न होने से शनिवार को दोपहर पालिका कार्यालय पर धरना देकर हड़ताल पर चले गए।

Gaurav kushwaha
Published on: 1 Jun 2024 5:27 PM GMT
Jhansi News
X

हड़ताल पर सफाईकर्मी। (Pic: Newstrack)

Jhansi News: नगर पालिका परिषद की महिला सफाई कर्मचारी के साथ बीते रोज एक युवक ने अभद्रता की। इसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज कर्मचारियों ने पालिका कार्यालय गेट पर धरना देकर प्रदर्शन करते हुए कार्य वहिष्कार कर हड़ताल पर चले गए। वहीं दूसरी ओर जिस युवक के खिलाफ महिला सफाई कर्मचारी द्वारा अभद्रता का आरोप लगाया गया है। उसके द्वारा भी जिले के उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसके द्वारा नगर पालिका उपवन से पेड़ काटे जाने की शिकायत की गई थी जिसके चलते ही उसके खिलाफ षड्यंत्र रच कर फसाने का आरोप लगाया है।

सफाईकर्मी को दी जातिसूचक गालियां

जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद की महिला सफाई कर्मचारी ने बीते रोज पुलिस को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि वह मोहल्ला घसायपुरा शरदामाई की टोरिया पर सफाई कार्य कर रही थी, तभी एक व्यक्ति ने आकर किसी अन्य स्थान पर सफाई कार्य करने के लिए कहने लगा। उसके द्वारा यह कहते हुए कि उसकी ड्यूटी जहां पर है, वही, सफाई कार्य करूंगी तो वह अभद्रता करने लगा तथा जाती सूचक गालियां देते हुए चला गया। सफाई कर्मचारी की शिकायत पर कार्रवाई न होने से शनिवार को दोपहर पालिका कार्यालय पर धरना देकर हड़ताल पर चले गए।

जान से मारने की दी धमकी

वहीं, दूसरी ओर इस संबंध में आरोपित व्यक्ति ने उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसने नगर पालिका परिषद द्वारा पूर्व में पालिका उपवन से सैकड़ों हरे पेड़ो को बिना किसी पूर्व अनुमति के काटे जाने की शिकायत की थी। बीते रोज वह उपवन के पास से निकल रहा था तो देखा कि पालिका के कुछ लोग काटे गए पेड़ो के अवशेष जड़ों को जेसीबी मशीन से उखाड़कर जमीन समतलीकरण का कार्य कर रहे हैं तो उसके द्वारा वीडियो बनाया जाने लगा तो विपक्षियों ने उसका मोबाइल छीनने का प्रयास करते हुए गाली गलौज की ओर जान से मारने की धमकी देते हुए पकड़ने लगे तो वह किसी प्रकार जान बचाकर भाग आया।

पहले से भी दर्ज है शिकायत

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुरील ने बताया कि महिला सफाई कर्मचारी द्वारा जिस व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की गई है उसके द्वारा पूर्व में ही पालिका से संबंधित कुछ लोगों के खिलाफ शिकायत कर रखी है। घटना अभी स्पष्ट नहीं है। गहराई से मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस संबंध में नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी सर्वेश कुमार का कहना है कि सफाई कर्मचारियों से बात की जा रही है उनकी समस्या का निराकरण किया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story