×

Jhansi News: आर्मी की जमीन पर कब्जा, खाकी ने चलाई जेसीबी, एक को हटाया, अन्य लोगों को दे दिया संरक्षण

Jhansi News: खाकी को मिलने लगा है जमीन पर कब्जा करने का ठेका। उल्दन थाना क्षेत्र की बंगरा पुलिस चौकी का है। यहां पर आर्मी की जमीन से कई लोग वर्षों से कब्जा किए हैं। मगर खाकी ने खुद जेसीबी चलवाकर जमीन पर कब्जा कर लिया, लेकिन अन्य कब्जाधारियों को खुले आम संरक्षण दे दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 30 Dec 2023 3:18 PM GMT
Armys land captured, Khaki drove JCB, removed one, gave protection to others
X

आर्मी की जमीन पर कब्जा, खाकी ने चलाई जेसीबी, एक को हटाया, अन्य लोगों को दे दिया संरक्षण: Photo- Newstrack

Jhansi News: अब योगी राज में खाकी से आम जनता को काफी राहत मिलने लगी हैं, लेकिन खाकी के कुछ लोग ऐसे भी हैं जो यूपी सरकार को पूरी तरह से बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसा की एक मामला उल्दन थाना क्षेत्र की बंगरा पुलिस चौकी का है। यहां पर आर्मी की जमीन से कई लोग वर्षों से कब्जा किए हैं। मगर खाकी ने खुद जेसीबी चलवाकर जमीन पर कब्जा कर लिया, लेकिन अन्य कब्जाधारियों को खुले आम संरक्षण दे दिया।

उल्दन थाना क्षेत्र के ग्राम घुराट निवासी अर्चना ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि वह बंगरा पुलिस चौकी के पास स्थित घुराट तेजपुरा की रहने वाली है। वह महिला पत्रकार भी हैं। बंगरा में आर्मी की जमीन पर लोगों का सालों से कब्जा कर व्यवसाय करते आ रहे हैं। बंगरा पुलिस चौकी भी आर्मी की जगह है। चौकी और चैकी की जगह छोड़कर उसने 50 ट्राली मिट्टी, एंगिल तार लगाए थे। इसकी जानकारी बंगरा के लोगों को थी। इसमें उसका 40 हजार रुपया खर्चा हुआ था। शिकायती पत्र में कहा है कि 25 दिसंबर 2023 को उसे जानकारी हुई तो उसने मौके पर जाकर देखा तो चौकी के बगल में से एंगिल तार निकाल कर और चौकी का बोर्ड निकालकर उसकी तरफ लगा दिया।

उल्दन थानेदार ने कहा, जमीन के पेपर दिखाओ

शिकायती पत्र में कहा है कि इसकी जानकारी उसने उल्दन थानेदार को दी। कहा कि सर मेरी जमीन पर आप जबरदस्ती क्यों कब्जा कर हैं। कहने लगे अपने पेपर दिखाइये। इस पर उसने कहा कि 100 लोगों का कब्जा है। किसी के पास पेपर नहीं है। मेरा कब्जा क्यों हटवा रहे हैं। आप ने कब्जा करा सकते हैं और न ही हटा सकते हैं। उसने कहा कि साहब, यह आर्मी की जमीन है। आर्मी वाले सबका कब्जा हटाये तो उसका भी हटाए, पर, आप क्यों मेरा कब्जा हटा रहे हैं।

खाकी से कहा, कोई नोटिस है तो हटा दो

शिकायती पत्र में कहा है कि जब उसने खाकी से कहा कि अगर आपके पास कोई नोटिस है तो हटा दीजिए, सर में चिल्लाती रही, पर उसकी नहीं सुनी। मैं वीडियो बनाती रही। सारी वीडियो उसके पास है। शिकायती पत्र में कहा है कि मैने पत्रकारों को बुलाया और सबने कहा कि बहन जी यहां मिट्टी डलवायी, तार एंगिल लगवाये, उनका आप लोग बहुत नुकसान कर रहे हैं, पर पुलिस दबंगई ले अपना काम करती है।

रात में पुलिस चोरी से जेसीबी से डलवा रही थी मिट्टी

शिकायती पत्र में कहा है कि पुलिस रात में चोरी से जेसीबी चलवाकर मिट्टी डलवा रही थी, हम लोग पहुंचे तो हमारे साथ पुलिस ने दुर्व्यवहार किया और उसकी स्कूटी गिरा दी। चाबी तक छीन ली। पुलिस ने पापा को धक्का देकर नीचे गिरा दिया था। शिकायती पत्र के माध्यम से न्याय की मांग की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story