Jhansi Crime: सहायक प्रादेशिक संगठन आय़ुक्त ने लगाई फांसी, मौत

Jhansi Crime: कोतवाली थाना क्षेत्र के नईबस्ती में छुट्टू का बगीचा में स्काउट गाइड के सहायक प्रादेशिक संगठन आयुक्त प्रदीप कुमार गुप्ता परिवार समेत रहता था। प्रदीप गुप्ता की पत्नी हेमलता बड़ागांव के श्रीकृष्ण आदर्श इंटर कालेज में टीचर है।

Gaurav kushwaha
Published on: 13 Aug 2024 5:53 AM GMT
jhansi news
X

झांसी में सहायक प्रादेशिक संगठन आय़ुक्त ने लगाई फांसी (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: स्काउट गाइड के सहायक प्रादेशिक संगठन आय़ुक्त ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह बीमार चल रहे थे। तीन साल में सात बार स्थानांतरित होने से वह दुखी रहते थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

कोतवाली थाना क्षेत्र के नईबस्ती में छुट्टू का बगीचा में स्काउट गाइड के सहायक प्रादेशिक संगठन आयुक्त प्रदीप कुमार गुप्ता परिवार समेत रहता था। प्रदीप गुप्ता की पत्नी हेमलता बड़ागांव के श्रीकृष्ण आदर्श इंटर कालेज में टीचर है। सोमवार सुबह वह स्कूल चली गई। जबकि उनका इकलौता बेटा यश गुप्ता लाइब्रेरी में गया था। घर पर प्रदीप गुप्ता अकेले थे। दोपहर में जब बेटा लाइब्रेरी से लौटा तो कमरा अंदर से बंद था। आवाज लगाई औऱ दरवाजा खटखटाया मगर पिता ने कोई जवाब नहीं दिया। खिड़की का कांच तोड़कर देखा तो पिता फंदे पर लटके थे। बेटे के चीखने चिल्लाने पर आसपास के लोग आ गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

कुछ समय से बीमार चल रहे थे प्रदीप कुमार

मृतक के दोस्त याकूब अहमद मंसूरी ने बताया कि प्रदीप गुप्ता शिक्षा विभाग के जेडी कार्यालय में संबंद्ध थे। एक सप्ताह पहले उनका बांदा स्थानांतरण हुआ था। उनका कहना है कि कुछ समय से प्रदीप बीमार चल रहे थे। विभाग को उनको परेशान कर रहा था। पिछले करीब तीन सालों में उनके छह से सात ट्रांसफर कर दिए। इससे वे बहुत दुखी थे। दो दिन से वह अजीब तरह की बातें कर रहे थे। वहीं, पोस्टमार्टम पहुंचे लोगों ने विभाग कार्यशैली की निंदा की। प्रदीप का झांसी से आगरा, बरेली, प्रयागराज, झांसी, चित्रकूट और फिर झांसी ट्रांसफर कर दिया गया। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story