×

Jhansi News: अटल आवासीय विद्यालय धौर्रा में काउंसलिंग की तारीख आई सामने

Jhansi News: विद्यालय में कक्षा 6 में 140 सीटों पर और कक्षा 9 में 140 सीटों पर प्रवेश के लिए काउंसलिंग की शुरुआत 8 अप्रैल से होगी। आधी सीटों पर बालकों और आधी सीटों पर बालिकाओं का प्रवेश लिया जाएगा।

B.K Kushwaha
Published on: 6 April 2024 7:26 AM GMT
Atal Awasiya Vidyalaya
X

Atal Awasiya Vidyalaya (Social Media)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश में अटल आवासीय विद्यालयों के माध्यम से श्रमिकों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण निशुल्क शिक्षा प्रदान करने के प्रयास को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह है। ललितपुर जनपद के धौर्रा में स्थित अटल आवासीय विद्यालय में सत्र 2024-25 में कक्षा 6 और कक्षा 9 में 280 सीटों पर प्रवेश की प्रक्रिया के लिए 748 आवेदन आए और इनमें से विद्यार्थियों का चयन पूरा होने के बाद अब काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। दोनों कक्षाओं में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया 8 अप्रैल से शुरू होगी।

सीबीएसई पैटर्न पर श्रमिकों के बच्चों को शिक्षा

सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त सह शैक्षिक आवासीय विद्यालय में सीबीएसई पैटर्न पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, बालक-बालिकाओं के पृथक छात्रावास, खेल एवं अन्य गतिविधियों को प्रोत्साहन, भोजन और छात्रावास की निशुल्क व्यवस्था उपलब्ध कराई जाती है। ललितपुर जनपद के धौर्रा में उत्तर प्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित अटल आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए झांसी मंडल के झांसी, ललितपुर और जालौन जनपदों के दिनांक 31 दिसंबर 2023 को कम से कम तीन वर्ष पूरा कर चुके नवीनीकृत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों, कोविड महामारी के दौरान निराश्रित हुए महिला एवं बाल विकास विभाग में पंजीकृत बच्चों और मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना सामान्य के अंतर्गत पात्र बच्चों से प्रवेश के लिए आवेदन मंगाए गए थे। विद्यालय में कक्षा 6 में 140 सीटों पर और कक्षा 9 में 140 सीटों पर प्रवेश के लिए काउंसलिंग की शुरुआत 8 अप्रैल से होगी। आधी सीटों पर बालकों और आधी सीटों पर बालिकाओं का प्रवेश लिया जाएगा।

विद्यालय परिसर में आयोजिग होगी काउंसलिंग

8 अप्रैल को झांसी और जालौन के कक्षा 6 के विद्यार्थियों लिए, 9 अप्रैल को झांसी और जालौन के कक्षा 9 के विद्यार्थियों लिए, 10 अप्रैल को ललितपुर के कक्षा 6 के विद्यार्थियों लिए और 12 अप्रैल को ललितपुर के कक्षा 9 के विद्यार्थियों के लिए काउंसलिंग आयोजित होगी। प्रधानाचार्य जियालाल ने बताया कि विद्यालय के वर्तमान सत्र के लिए कक्षा 6 और कक्षा 9 में प्रवेश के लिए 280 सीटों के सापेक्ष कुल 748 आवेदन आये थे। चयन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और 8 अप्रैल से विद्यार्थियों के काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story