×

Jhansi News: फर्जी मतदान की शिकायत को लेकर बूथ एजेंट व उसके साथियों पर हमला, गांव में पुलिस बल तैनात

Jhansi News: 20 मई को मतदान के दौरान फर्जी मतदान की शिकायत करने पर भाजपा बूथ एजेंट पर प्रधान आदि ने बूथ एजेंट व उसके साथियों पर हमला कर दिया।

Gaurav kushwaha
Published on: 21 May 2024 4:01 PM GMT
Booth agent and his associates attacked over complaint of fake voting, police force deployed in village: Photo- Newstrack
X

फर्जी मतदान की शिकायत को लेकर बूथ एजेंट व उसके साथियों पर हमला, गांव में पुलिस बल तैनात: Photo- Newstrack

Jhansi News: फर्जी मतदान की शिकायत करना भाजपा बूथ एजेंट को भारी पड़ा है। प्रधान आदि ने बूथ एजेंट व उसके साथियों पर हमला कर दिया जिससे कई लोग घायल हो गए। इस घटना को लेकर गांव में तनाव फैल गया। वहीं, गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। साथ ही पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी मगर देरशाम तक सफलता हासिल नहीं हुई है।

टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम खिल्लावारी निवासी रोहित कुमार पाठक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि 20 मई को मतदान के दौरान उच्चतर प्राथमिक विद्यालय खिल्लावारी के बूथ संख्या 224/10 मऊरानीपुर विधानसभा क्षेत्र के बारी बुर्जुग बूथ पर भाजपा प्रत्याशी एजेंट था। मतदान के दौरान शाम चार बजे गांव में रहने वाले दो लोगों ने एक व्यक्ति के कहने पर फर्जी वोट डलवाने लगे। इसका विरोध उसने किया और उपजिलाधिकारी एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को लिखित शिकायत पत्र दिया था। शिकायती पत्र के माध्यम से जांच किए जाने की मांग की थी।

विपक्षी ने घर के अंदर घुसकर की मारपीट

शिकायती पत्र में कहा है कि 21 मई की सुबह वह घर पर था। तभी गांव में रहने वाले दबंग हाथों में लाठी, कुल्हाड़ी व अवैध बंदूकें लेकर शिकायत करने गए छत्रपाल सिंह दांगी के घर पहुंचे। यहां भगदड़ मच गई। वहां विपक्षियों ने गाली गलौज की। इसके बाद विपक्षी घर के अंदर घुस आए और एक राय होकर छत्रपाल के घर में घुसकर मारपीट करने लगे।

अंकित दांगी ने रोहित पाठक, बंटी पाठक आदि को मदद के लिए बुलाया तो उसके पिता बद्री प्रसाद पाठ, शिवराज पाठक उन्हें बचाने के लिए पहुंचे तो सभी ने जानलेवा हमला कर दिया जिससे छत्रपाल दांगी, अंकित दांगी, शिवराज पाठक, रोहित पाठक, बद्री प्रसाद पाठ आदि लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए गुरसरांय स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। शिकायती पत्र में कहा है कि गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। इस घटना से गांव के लोग काफी दहशत में है। शिकायती पत्र के माध्यम से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। एसएसपी ने टहरौली थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।

गांव में पुलिस बल तैनात, आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश जारी

एसएसपी के आदेश पर टहरौली पुलिस ने ग्राम प्रधान पति दिलीप यादव, भूपेन्द्र यादव, रूपसिंह यादव, कल्याण सिंह यादव, राजेन्द्र यादव, रामनरेश यादव, आशीष यादव, रमेश यादव, शैलेन्द्र कुशवाहा, रामनरेश उर्फ लला यादव, धीरज यादव आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं आरोपियों की धरपकड़ के लिए क्षेत्राधिकारी टहरौली अनुज कुमार क्षोत्रिय के नेतृत्व में पुलिस टीम ने दबिश दी मगर देरशाम तक सफलता हासिल नहीं हुई है। आरोपियों के घरों पर ताला पड़ा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story