×

Jhansi News: जब तक समाज में होगा अन्याय, तब तक मिशन शक्ति सफल नहीं, बोलीं - स्नेहा तिवारी

Jhansi News: मिशन शक्ति नोडल/सीओ सदर स्नेहा तिवारी ने कहा जब तक समाज में एक भी बच्ची के साथ अन्याय हो रहा है तब तक मिशन शक्ति के कार्यक्रम को सफल नहीं माना जा सकता।

B.K Kushwaha
Published on: 31 Oct 2023 6:36 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News ( Newstrack )

Jhansi News: मिशन शक्ति अभियान के तहत सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में जागरूकता अभियान आयोजित किया गया। मिशन शक्ति नोडल/सीओ सदर स्नेहा तिवारी ने स्कूल के छात्राओं को संबोधित करते हुए छात्राओं को गुड टच, बैड टच के बारे में जानकारी दी। साथ ही पुलिस विभाग द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर के सदुपयोग करने के बारे में भी चर्चा की। उनका कहना है कि मिशन शक्ति का उद्देश्य है कि अगर कहीं भी बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कूल तक जाने में बाधा आ रही हों तो इसकी जानकारी अवश्य पुलिस को दें। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक समाज में एक भी बच्ची के साथ अन्याय हो रहा है तब तक मिशन शक्ति के कार्यक्रम को सफल नहीं माना जा सकता।

इस दौरान मिशन शक्ति नोडल अधिकारी व उनकी टीम ने भी छात्राओं को जागरूक करते हुए हेल्प लाइन नंबर 112,1090 वुमन पावर लाइन,1930 साइबर अपराध,1098 चाइल्ड लाइन, 181 आदि के बारे में जानकारी दी। विद्यालय की लगभग 500 छात्राओं व शिक्षिकाओं से संवाद स्थापित किया गया। मिशन शक्ति के तहत विभिन्न हेल्पलाइन नंबर, महिला व बच्चों से सम्बन्धित विविध कल्याणकरी योजनाओं, साइबर सुरक्षा व जागरूकता से संबंधित विषय पर व्यापक चर्चा की गई। कार्यक्रम में मिशन शक्ति नोडल सीओ सदर, प्रभारी मिशन शक्ति सेल, सम्बन्धित महिला आरक्षी, विद्यालय की प्रधानाचार्या व शिक्षिकाएँ यथा अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

छात्रों को आपदा प्रबंधन के संबंध में दी गयी जानकारी

:छात्रों को आपदा प्रबंधन, आपदा प्रबंधन क्या है? आपदा प्रबंधन के तरीके और प्रकार, आपदा प्रबंधन में पुलिस एवं नागरिक की भूमिका के बारे में विस्तृत तरीके से बताया गया। विभिन्न प्रकार की आपदाओं से बचाव और सावधानियों के बारे में जानकारी दी गई।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story