Jhansi News: ताजियादारों के अखाड़ों में प्रतिबंधित हथियारों के प्रदर्शन पर रहेगी रोक : जिलाधिकारी

Jhansi News: जिलाधिकारी ने आगामी त्योहार मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए त्योहार से पहले की तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि ताजियादारों के अखाड़ों में प्रतिबंधित हथियारों के प्रदर्शन पर सख्ती से रोक रहेगी।

Gaurav kushwaha
Published on: 6 July 2024 8:45 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: आगामी त्योहा मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जनपद के विभिन्न विभागीय एंंव पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विभिन्न धर्म समुदाय के लोगों से त्यौहारों को शांतिपूर्ण, आपसी सौहार्दपूर्ण के साथ मनाए जाने की अपील की, साथ ही सड़क बाधित कर कोई धार्मिक आयोजन न करने के लिए हिदायत दी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी किये गये गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी लोग आपस में मिल जुलकर आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ अपना-अपना त्योहार मनाएं। उन्होंने जुलूस के दौरान ड्रोन के माध्यम से जुलूस पर सतत् दृष्टि रखे जाने के निर्देश दिए।

अखाड़ों में प्रतिबंधित हथियारों के प्रदर्शन पर रहेगी सख्ती

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जनपद में त्योहारों को शांतिपूर्ण और भाईचारा के साथ संपन्न कराए जाने के लिए स्पष्ट निर्देश दिए कि असामाजिक व अराजकता फैलाने वाले तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी, यदि किसी व्यक्ति के संज्ञान में ऐसा कोई मामला आता है तो तुरंत सम्बंधित थाना पुलिस को अवगत कराएं, जिससे कि कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाए। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है जो भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट, भ्रामक व अफवाह पोस्ट करेगा उसके विरुद्ध कठोरतम विधिक कार्यवाही की जाएगी।


जिलाधिकारी ने आगामी त्योहार मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए त्योहार से पहले की तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि ताजियादारों के अखाड़ों में प्रतिबंधित हथियारों के प्रदर्शन पर सख्ती से रोक रहेगी। डीजे, लाऊडस्पीकर, माइक का प्रयोग निश्चित डेसीबल पर करें। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि अवांछनीय तत्वों की पहचान करके पुलिस को बताएं। पुलिस युवा मित्र और वालंटियर आयोजन पर सतत् नजर रखें। जुलूस रूट का निरीक्षण करके पूरी जानकारी जुटाएं। लोहे की राड का झंडा बनाकर न निकलें। परंपरागत रूट से जुलूस निकालने की अनुमति होगी, किसी भी अवांछनीय तत्व को जुलूस में आने से रोका जाए। बिजली के लटक रहे तारों को समय रहते ठीक करा लिया जाए।

शांति और आपसी भाईचारे से मनाए त्यौहार

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है, मिश्रित आबादी में भीड़ इकट्ठा न होने दिया जाए। किसी प्रकार के धरना प्रदर्शन का आयोजन नहीं होगा। उन्होंने डीजे संचालकों से संपर्क कर आवश्यक हिदायत देने संबंधी कार्य पर बल दिया। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निष्पक्ष एव विनम्र रहकर जनता से संवाद स्थापित करते हुए त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराने पर जोर दिया। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने उपस्थित समस्त धर्मगुरुओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि मोहर्रम त्यौहार को पूर्ण शांति और आपसी भाईचारे से मनाए जाने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस लगातार भ्रमणशील रहेगी है। किसी को भी कहीं कोई अवांछनीय तत्व दिखाई देते हैं तो तत्काल पुलिस प्रशासन/जिला प्रशासन के अधिकारियों को अवगत कराएं ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके। बैठक में धर्मगुरुओं द्वारा क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति सुचारु रखे जाने के साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था और पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था सुचारू किए जाने का सुझाव दिया।

यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरुण कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विदेश कुमार, सीओ सिटी रामवीर सिंह सहित विभिन्न धर्मगुरु विद्युत विभाग, जल संस्थान, नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story