×

Jhansi News: बी.आई.सी के विद्यार्थियों ने मतदान करने-कराने की ली शपथ

Jhansi News: बी.आई.सी विद्यालय में मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने मतदान करने और कराने की शपथ ली।

B.K Kushwaha
Published on: 6 April 2024 10:42 AM GMT
मतदान करने को लेकर दिलाई गई शपथ।
X

मतदान करने को लेकर दिलाई गई शपथ। (Pic: Newstrack)

Jhansi News: बिपिन बिहारी इंटर कॉलेज में मेधावी छात्र सम्मान समारोह प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष बृजेंद्र राय एवं प्रबंधक सुंदरलाल चौधरी के मुख्य आतिथ्य में भव्यता के साथ संपन्न हुआ। प्रधानाचार्य दिनकर सक्सेना ने अभिभावकों, शिक्षकों एवं छात्रों को मतदाता शपथ दिलाते हुए नवीन सत्र में लगन व मेहनत से पढ़ाई करने का आव्हान किया।

मिलकर करें मतदान

कार्यक्रम का संयोजन करते हुए स्वीप मास्टर ट्रेनर मनमोहन मनु ने कहा की लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 आ गया है। यह भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए लोकतंत्र का महापर्व है। हम सबको मिलकर के मतदान करना है और सभी से मतदान करवाना है। इसके लिए सभी सक्रिय रहें क्योंकि यह हमारा दायित्व है। ईएलसी नोडल प्रभारी मनमोहन मनु ने नारा बोला कि वोट के लिए समय निकालें, दायित्व को न टालें।


अर्जुन की तरह अपना लक्ष्य निर्धारित करें

अतिथियों द्वारा विभिन्न कक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र फरहान, प्रशांत, आयुष सिंह, दिव्यांशु, अनीस माहौर को प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। वक्ताओं ने छात्रों से अपेक्षा की कि अर्जुन की तरह अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए भविष्य में अपना एवं विद्यालय का नाम गौरवान्वित करें। अभिभावकों के विशेष अनुरोध पर इस वर्ष से बालिकाओं का प्रवेश प्रारंभ किया गया है।

यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर शिक्षाविद सुदर्शन शिवहरे, दीपक त्रिपाठी, राजेश बिलगाईयां, डॉ मानसिंह, यशवंत सिंह, सुरेश भार्गव, सुभाष चंद्र रावत, शैलेश राय, रजनेश कुमार, अरविंद यादव, लेखपाल बौद्ध, चंद्र भवन, बेनी प्रसाद, सुभाष चंद्र, मनीष अग्रवाल, राजेंद्र पचौरी सहित अभिभावकगण उपस्थित रहे। समापन राष्ट्रगान गाकर किया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story