Jhansi News: भाई का आरोप - पिटाई करने के बाद की गई भाई की हत्या, सिर में चोटों के निशान

Jhansi News: भाई न आरोप लगाते हुए कहा है कि "उसके भाई की हत्या की गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Gaurav kushwaha
Published on: 8 Jun 2024 3:19 PM GMT (Updated on: 9 Jun 2024 10:35 AM GMT)
Brother said brother was killed after being beaten up
X

भाई ने कहा पिटाई करने के बाद की गई भाई की हत्या: Photo- Social Media

Jhansi News: चिरगांव थाना क्षेत्र में नहर किनारे एक युवक की लाश मिली है। सिर में चोटों के निशान है। भाई का आरोप है कि उसके भाई की हत्या की गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

मध्य प्रदेश के भांडेर कसबे में विपिन वर्मा परिवार समेत रहता था। मृतक के भाई दयाराम वर्मा ने बताया कि उसका भाई विपिन पल्लेदारी का काम करता था। शुक्रवार की सुबह चार बजे क आढ़ती घर पर आए और ट्रक लोड कराने की बात कहते हुए वह विपिन को अपने साथ ले गए थे। शाम सात बजे तक विपिन घर नहीं लौटा तो आढ़ती की दुकान गए। भाई का कहना है कि दुकान बंद थी तो घर गए। तब आढ़ती के परिवार के लोगों ने बताया कि वे माल लेकर बाहर गए हैं। काफी तलाश करने पर कुछ पता नहीं चला तो भांडेर थाने में शिकायत दी। दयाराम ने बताया कि देर रात विपिन की पत्नी रोशनी के पास एक फोन आया था कि पति झांसी मेडिकल कालेज में भर्ती है।

किसी बात को लेकर हो गया था झगड़ा

शनिवार की सुबह मेडिकल कालेज पहुंचे तो विपिन की लाश मिली। छानबीन करने पर पता चला कि विपिन, आढ़ती और चार साथियों के साथ शुक्रवार को चिरगांव के छिरौना हेड पुल के पास नहर में नहा रहे थे। तभी किसी बात को लेकर विपिन का झगड़ा हो गया था। तब वे लोग बेसुध अवस्था में विपिन को मेडिकल कालेज आए और मृत होने पर छोड़कर भाग गए।

जिस नहर में शव मिला, वहां पर था तीन फिट पानी

भाई का कहना है कि जिस नहर में भाई का शव मिला, वहां सिर्फ तीन फिट पानी था। शव देखा तो सिर के आगे-पीछे कई चोटों के निशान बने हुए हैं। आरोप है कि आढ़ती और उसके साथियों ने विपिन की हत्या की है। भाई का कहना है कि विपिन की शादी तीन साल पहले रोशनी से हुई थी। उनका डेढ़ साल का एक बेटा है। वहीं, सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों का पता चलेगा।

दो दिन से लापता युवक का शव मिला

उल्दन थाना क्षेत्र के ग्राम पचवारा में दो दिन से लापता युवक का शव पहाड़ी किनारे मिलने से सनसनी फैल गई। वहीं परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पचवारा पंचायत निवासी राकेश बरार (40) शराब पीने का आदी था। दो दिन पहले वह घर से शौच की कहकर निकला था। फिर लौटकर घर नहीं पहुंचा। जिससे परिजनों को चिंता हुई। उन्होंने उसकी तलाश की। लेकिन, कोई पता नहीं चला। शनिवार की सुबह जब कुछ लोग पहाड़ी उसपार शौच के लिए गये तो वहां उन्हें राकेश का शव पड़ा दिखाई दिया। जिससे वहां ह़ड़कंप मच गया। आनन-फानन में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया। उल्दन थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार ने राकेश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मऊरानीपुर भेज दिया।

उन्होंने बताया कि मामला हत्या का नहीं लग रहा है। मृतक प्रतिदिन अत्यधिक शराब पीने का आदी था और उसके मृत शरीर से अपने आप चमड़ी निकल रही है जिससे आभास हो रहा है कि किसी इन्फेक्शन (संक्रमण) के कारण उसकी मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। बहरहाल जांच की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story