Jhansi News: ललितपुर में 300 बेड का मेडिकल कॉलेज बुन्देलखण्ड को बड़ी सौगात-अनुराग शर्मा

Jhansi News: निमार्ण में दिखेगा बुंदेली लोक कला का पुट। 26 एकड़ में फैले इस मेडिकल कॉलेज को बनाने में 287.5 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आयेगी। मेडिकल कॉलेज सितम्बर 2023 में बनकर तैयार हो जाएगा।

B.K Kushwaha
Published on: 17 Jun 2023 12:00 PM GMT

Jhansi News: बुन्देलखण्ड के झांसी ललितपुर संसदीय क्षेत्र को एक और मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलने जा रही है। ललितपुर में 300 बेड का नया मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार होने जा रहा है। 26 एकड़ में फैले इस मेडिकल कॉलेज को बनाने में 287.5 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आयेगी। मेडिकल कॉलेज सितम्बर 2023 में बनकर तैयार हो जाएगा। मेडिकल कॉलेज का दौरा करने पहुंचे झांसी ललितपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग शर्मा ने बताया कि यह मेडिकल कॉलेज बुंदेलखंड के लिए एक बड़ी सौगात होगी।

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बुंदेलखंड वासियों को यह तोहफा दिया गया है। मेडिकल कॉलेज आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। 100 सीटों वाले इस मेडिकल कॉलेज में प्रशासनिक बिल्डिंग, गर्ल्स हॉस्टल, बॉयज हॉस्टल, एक ऑडिटोरियम , दो लेक्चर हॉल तथा विभिन्न विभागों के कक्ष होंगे. सभी कक्षाओं को स्मार्ट क्लास और इंटरनेट से जोड़ा जाएगा। यहां 59 सीनियर डॉक्टर, 25 सीनियर रेजिडेंट, 250 का स्टाफ भर्ती किया जाना है। वर्तमान में आउटसोर्सिंग पर 80 और परमानेंट 20 स्टाफ की भर्ती कर ली गई है।

सांसद अनुराग शर्मा ने बताया कि यह मेडिकल कॉलेज सौर ऊर्जा से संचालित होगा। हर बिल्डिंग के ऊपर सोलर पैनल लगाए गए हैं। मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग को बुंदेलखंड की लोक कला और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। यह मेडिकल कॉलेज 30 सितंबर 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story