×

UP: बुन्देलखंड राज्य समर्थकों के तेवर बदले, 8 सांसदों को भेजी चूड़ियां, बिंदी, महावर और काला झंडा

Jhansi News: प्रदर्शन कर रहे भानू सहाय का कहना है कि, '2014 लोकसभा चुनावी भाषण में पूर्व केन्द्रीय मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया था कि बुन्देलखंड राज्य बन जायेगा। लेकिन, अभी तक यह वादा केवल खोखला नजर आ रहा है।

B.K Kushwaha
Published on: 23 Dec 2023 2:28 PM GMT
Jhansi News
X

बुन्देलखंड राज्य समर्थक (Social Media)

Jhansi News: बुन्देलखंड राज्य बनाने की मांग को लेकर समर्थकों के अलग ही तेवर नजर आ रहे हैं। शनिवार (23 दिसंबर) को उन्होंने राज्य बनाने की मांग को लेकर झांसी-ललितपुर सांसद समेत 8 सांसदों को रजिस्टर्ड डाक से चूड़ियां, बिंदी, महावर और काले झंडे भेजे हैं। इस दौरान समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की।

मालूम हो कि, लंबे अर्से से बुन्देलखंड राज्य बनाने की मांग चली आ रही है। प्रदर्शन को लेकर प्रदर्शन और पुतला दहन हो चुका है, लेकिन मांग पूरी नहीं हुई। शनिवार को राज्य समर्थकों के प्रदर्शन के दौरान अलग ही तेवर देखने को मिले। उन्होंने एकजुट होकर पहले झांसी-ललितपुर सासंद समेत आठ सांसदों के साथ महिलाओं के श्रृंगार के सामान चूड़ी, बिंदी, महावर और काले झंडे रखे। इसके बाद नारे बाजी करते हुए इस सामान को सांसदों को रजिस्ट्रड डाक द्वारा भेजने की हुंकार भरी है।

...तो बुंदेलखंड अस्तित्व में आ चुका होता

प्रदर्शन कर रहे भानू सहाय का कहना है कि, '2014 लोकसभा चुनावी भाषण में पूर्व केन्द्रीय मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया था कि बुन्देलखंड राज्य बन जायेगा। लेकिन, अभी तक यह वादा केवल खोकला नजर आ रहा है। अगर, बुन्देलखंड क्षेत्र के आठों सांसदों ने बिल का समर्थन किया होता तो अभी तक कैबिनेट की मंजूरी मिल जाती। बुंदेलखंड अस्तित्व में आ चुका होता'।

इस दौरान एड. अशोक सक्सैना महामंत्री, रघुराज शर्मा प्रवक्ता, वरूण अग्रवाल कोषाध्यक्ष, हमीदा अंजुम, गिरजा शंकर राय, अनिल कश्यप जिलाध्यक्ष, प्रदीप झा, हनीफ खान, कलाम कुरैशी, नरेश वर्मा, प्रदीप गुर्जर, प्रेम सपेरा, शंकर रायकवार, राजू सैन, मो शफीक, बादशाह कुरेशी, नूरजहां, आकाश दुबे टीकमगढ़ आदि उपस्थित रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story