'पहले खुश करो फिर तुम्हारी बात करुंगा', नौकरी लगवाने के नाम पर युवती से रेप, मुकदमा दर्ज

Jhansi News: शराब के कारोबारी ने होटल में युवती के साथ बलात्कार किया। नौकरी लगवाने के नाम पर युवती को होटल में बुलाया था। मामले में अदालत के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया।

Gaurav kushwaha
Published on: 11 Oct 2024 8:20 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Social Media)

Jhansi News: आबकारी विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर शराब के कारोबारी ने एक महिला के साथ एक होटल में बलात्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। अदालत के आदेश पर शराब के कारोबारी के खिलाफ नवाबाद थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मैं आबकारी विभाग का ठेकेदार बोल रहा हूं

मध्य प्रदेश के दतिया क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायती पत्र देते हुए बताया कि एक साल पहले उसके मोबाइल से एक व्यक्ति के मोबाइल पर रौंग नंबर लग गया था। तत्काल उसने फोन काट दिया। इसके बाद विपक्षी ने फोन किया था और बोला था कि मैं आबकारी विभाग में ठेकेदारी करता हूं। मेरा शराब का व्यवसाय है। वह अक्सर फोन पर बातचीत करने लगा। कुछ दिनों बाद विपक्षी, उससे बोला कि उसकी अच्छी पहचान है। मैं तुम्हारी आबकारी विभाग में नौकरी लगवा दूंगा। वह विपक्षी की बातों में आ गई। इस पर वह अक्सर नौकरी लगवाने हेतु बातें करने लगी।

झांसी आ जाओ, काम हो जाएगा

शिकायती पत्र में कहा है कि 23 सितंबर 2023 को विपक्षी ने सुबह आठ बजे मोबाइल फोन करके बोला कि झांसी आ जाओ, उसकी अधिकारियों से बात हो गई है। तुम्हारा काम हो जाएगा। तुम्हारी नौकरी पक्की हो जाएगी। वह सुबह साढ़े ग्यारह बजे झांसी आई। बस स्टैंड पर विपक्षी मिल गया और पास में स्थित होटल अमर गेस्ट हाउस ले गया।

पहले खुश करो, मैं तुम्हारी नौकरी की बात करुंगा

वहां मौजूद मैनेजर से बात करके रुपये देकर कमरा खुलवाया और उससे बोला कि तुम कमरे में बैठों में अभी आता हूं। फिर कुछ देर बाद विपक्षी आया और बोला कि पहले खुश करो, तब मैं तुम्हारी नौकरी की बात करुंगा। इस उसने बोला कि ये गलत है। मुझको जाने दो, तभी विपक्षी ने जबरदस्ती पकड़ लिया और गला पकड़कर बोला कि अगर मेरी बात नहीं मानी तो तुझे जान से मार दूंगा और बिस्तर पर पटक दिया। इसके बाद विपक्षी ने उसके साथ बलात्कार किया। विपक्षी ने कहा कि अगर रिपोर्ट की तो तुझे जान से मार दूंगा। किसी तरह से भागकर वह बाथरुम में नहाने गई और स्वयं को बंद कर लिया।

मंडी चौकी प्रभारी बोला, थाने जाओ वहीं रिपोर्ट होगी

शिकायती पत्र में कहा है कि बाद में उसने फोन किया तो पुलिस मौके पर आई और उसे बाथरुम से बाहर निकाला। पुलिस उसे व विपक्षी को पकड़कर मंडी चौकी ले गए। मंडी चौकी पर पुलिस ने उससे कहा कि थाने जाओ वहीं रिपोर्ट होगी। तब चौकी पुलिस उसे थाना ले गई। उसे थाने में पूरे दिन बैठाया रखा लेकिन उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की और न ही मेडिकल परीक्षण करवाया।

थाना प्रभारी बोला, मैं तुम्हारा मुकदमा लिखवाता हूं, कागज पर हस्ताक्षर करो

थाना प्रभारी ने उसे अंदर बुलाया और बोले इन तीनों कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करो, मैं तुम्हारा मुकदमा लिखवाता हूं। उसने कागज पर हस्ताक्षर कर दिए तो तीनों पेजों पर थाना प्रभारी नवाबाद ने खुद ही तहरीर लिख दी, फिर महिला आरक्षी आई और बोली कि जो इसमें लिखा है, वहीं बोल दो, उसने कहा कि जो मेरे साथ हुआ वहीं बोलूंगी तो महिला आरक्षी ने फोन छीन लिया और उसके साथ अभ्रदता की। थोड़ी देर बाद थानेदार बोला कि पांच लाख रुपये ले लो और राजीनामा कर लो, वरना तुम्हें भी जेल भेजूंगा, तुम्हारी बदनामी होगी। उसने मना किया कि मैं यह सब नहीं बोलूंगी तो महिला आरक्षी धमकी देने लगी।

अधूरा वीडियो बनाकर कहलवाया कि विपक्षी से साथ संबंध सहमति से बनाए

शिकायती पत्र में कहा है कि पुलिस ने उसे डरा धमकाकर जबरदस्ती आधा अधूरा वीडियो बनाया जिसमें कहलवाया कि वह होटल में अपने सहमति से गई थी और उसने विपक्षी के साथ संबंध भी सहमति से बनाए। पुलिस ने रात्रि दो बजे उसकी मौसी के घर पर छोड़ दिया व रिपोर्ट दर्ज नहीं की। शिकायती पत्र में कहा है कि 24 सितंबर 2023 को वह थाना नवाबाद पहुंची तो महिला आरक्षी ने उसका फोन छीन लिया। इसके बाद महिला आरक्षी ने उसके फोन से उसके रिश्तेदारों आदि को फोन किया और बोला कि यह महिला थाने में बैठी है। पुलिस ने उसकी रिश्तेदारी में बदनामी कर दी और रिपोर्ट दर्ज किए बिना ही शाम को थाने से भगा दिया।

तुम रुपया ले लो, पर रिपोर्ट मत करो

शिकायती पत्र में कहा है कि विपक्षी के घर वाले उसके पास आए और धमकाने लगे कि तुम रुपया ले लो, पर रिपोर्ट मत करो। उसने मना किया तो बोले कि तुझे ब्लैकमेंलिग के केस में जेल भिजवाएंगे। उसने थाना प्रभारी से कई बार रिपोर्ट दर्ज करने का अनुरोध किया , चूकि थाना नवाबाद की पुलिस विपक्षी से मिली हुई है। इस कारण उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। बाद में उसने पुलिस अफसरों को शिकायती पत्र दिए, मगर रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई।

बलात्कार का मुकदमा दर्ज, जांच शुरु

शिकायती पत्र के माध्यम से उसने रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। सुनवाई के बाद अदालत ने नवाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। इस आदेश के तहत नवाबाद पुलिस ने 9 अक्तूबर 2024 को प्रेमनगर थाना क्षेत्र के हंसारी में रहने वाले राममिलन राय के खिलाफ दफा 376, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story