Jhansi News: भगवान महावीर लोककल्याण परिसर में बनेगा “चरण मंदिर“

Jhansi News: मेडिकल क्षेत्र स्थित भगवान महावीर लोककल्याण परिसर में दोनों आचार्यों के चरण मंदिर बनाएं जायेंगे और चौबीस तीर्थंकर वाटिका का भी निर्माण होगा।

Gaurav kushwaha
Published on: 17 July 2024 11:10 AM GMT
jhansi news
X

झांसी में भगवान महावीर लोककल्याण परिसर में बनेगा “चरण मंदिर“ (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: जन-जन की आस्था के केन्द्र सदी के महान दिगम्बर जैनाचार्यों में प्रख्यात सन्त शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर महामुनिराज एवं भारत गौरव राष्ट्रसंत गणाचार्य श्री विरागसागर महामुनिराज की समता सल्लेखना पूर्वक समाधिमरण के उपरांत उनके अंतिम चरण रज कलश झांसी नगर में आयेंगे।

चौबीस तीर्थंकर वाटिका का होगा निर्माण

मेडिकल क्षेत्र स्थित भगवान महावीर लोककल्याण परिसर में दोनों आचार्यों के चरण मंदिर बनाएं जायेंगे और चौबीस तीर्थंकर वाटिका का भी निर्माण होगा। जिसमें चौबीस चरण स्थापित होगें। इसके साथ परिसर को प्राकृतिक सौन्दर्य से परिपूर्ण बनाने के लिए पर्यावरण महाकुंभ आयोजित किया जाएगा जिसमें जैन समाज का प्रत्येक परिवार पूज्य गुरुओं के नाम से हजारों पौधारोपण करेगा। यह निर्णय जैन समाज के संस्था श्री भगवान महावीर लोककल्याण समिति की बैठक में संस्था के अध्यक्ष ललित जैन की अध्यक्षता व महामंत्री व वरिष्ठ व्यापारी नेता शैलेन्द्र जैन ’प्रेस’ के नेतृत्व एवं सुरेन्द्र जैन ’बक्सा’, अशोक जैन ’रतनसेल्स’, सुभाष जैन ’सत्यराज’, राजीव जैन ’अहिंसा’, अतुल जैन ’सर’, की गरिमामयी उपस्थिति में विशेष आमंत्रित सदस्य सौरभ जैन सर्वज्ञ और गौरव जैन नीम के प्रस्ताव पर लिया गया।

यह लोग रहे मौजूद

बैठक के अंत में संस्था के उपाध्यक्ष कीर्तिशेष प्रवीण कुमार जैन के देहावसान के बाद समाजसेवा में उनके उत्कृष्ट सेवाओं और योगदान को स्मरण करते हुए शोक संवेदनाएं व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी गई। बैठक का संचालन महामंत्री शैलेन्द्र जैन एवम् आभार अतुल जैन ने व्यक्त किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story