Jhansi News: गोद में दुधमुहे बच्चे की लाश लेकर परिजनों ने मेडिकल कॉलेज में मांगा न्याय

Jhansi News: सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय चौकी पुलिस मौके पर पहुंची को आक्रोशित लोगों को शांत कराया।

B.K Kushwaha
Published on: 17 Sep 2023 3:55 PM GMT
child death in the ambulance family created ruckus
X

child death in the ambulance family created ruckus

Jhansi News: इलाज के लिए एक दुधमुहे बच्चे को एम्बुलेंस से लेकर महोबा से झांसी मेडिकल कॉलेज पहुंचा। एम्बुलेंस से उतरते ही बच्चे को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जिस पर बच्चे के माता-पिता ने एम्बुलेंस चालक को इस मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए हंगामा किया। उनका आरोप था कि चालक ने एम्बुलेंस में बच्चे को लगी ऑक्सीजन हटा दी थी जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय चौकी पुलिस मौके पर पहुंची को आक्रोशित लोगों को शांत कराया।

क्या है पूरा मामला?

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के भोजला में रहने वाली महिला का प्रभा का कहना है कि उसकी देवरानी महोबा में रहती है। महोबा में उसकी देवरानी की रात्रि में डिलीवरी हुई थी। डिलीवरी होने के बाद बच्चे की तबीयत बिगड़ गई। हालत गम्भीर होने पर बच्चे को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। रेफर होने के बाद बच्चे को मेडिकल कालेज लाया जा रहा था। आरोप है कि तभी रास्ते में बच्चे का ऑक्सीजन हटा दिया गया। जिसकी उन्हें जानकारी नहीं है कि वह क्या कर रहा है। रास्ते में उसने दवाब बनाना शुरु कर दिया कि उसे पैसे दे दो, सिलेंडर खत्म होने वाला है। उसने पांच हजार रुपए भी ले लिए। इसके बाद झांसी तक लाया। इसके बाद जैसे ही हम बच्चे को डॉक्टर के पास ले गए। डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्चे को मृत घोषित करते हुए डॉक्टर ने उनकी डांट लगाते हुए कहा कि इसका ऑक्सीजन क्यों हटा था। ऑक्सीजन हटने के कारण उसकी मौत हुई है। यह सुनते ही परिजन आग बबूला हो गए और उन्होंने बच्चे की मौत का जिम्मेदार एम्बुलेंस चालक को ठहराया। सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित परिजनों को किसी प्रकार शांत कराया।

जमीनी विवाद में सगे चाचा-चाची ने युवक को बांधकर बेरहमी से पीटा

बाप भला न भइया, सबसे बड़ा रुपइया। यह कहावत यूपी के झांसी में उस समय सही साबित हो गई जब एक युवक को 1000 वर्गफुट प्लाट के विवाद को लेकर उसके सगे चाचा और चाची ने अपने बेटे के साथ मिलकर उसे बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा। उसे उस समय तक पीटा गया जब तक वह अधमरा नहीं हो। इसके बाद छोड़कर भाग गए। होश में आने पर उसने शोर मचाया जिसपर उसकी मां पहुँची ओर से कमरे से बाहर निकालकर इसकी सूचना पुलिस को दी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया।


पूरा मामला

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के राजगढ़ में राहुल यादव परिवार समेत रहता है। राहुल ने बताया कि 1000 वर्ग फुट प्लॉट को लेकर उसका सगे चाचा से विवाद चला आ रहा है। राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि विगत दिवस उसके चाचा और चाची ने अपने बेटे के साथ मिलकर उसे कमरे में बंधक बना लिया। इसके बाद उसे बेरहमी से पीटना शुरु कर दिया। उसे जब उस समय तक पीटते रहे जब तक वह अधमरा नहीं हो गया। जब वह बेहोश हो गया तो चाचा अपने परिवार के साथ उसे छोड़कर भाग गए। होश में आने पर उसने दरवाजा खटखटाया जब उसकी मां को इसकी जानकारी हुई। मां ने दरवाजा खोलकर उसे बाहर निकाला। इसके बाद इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस को सूचना देने के बाद उसे घायलावस्था में झांसी जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसे उपचार दिया जा रहा है।

युवक को भीड़ ने जमकर धुना, कैमरे में घटना कैद

नवाबाद थाने से चंद कदम दूर इलाईट चौराहे पर मोबाइल चोरी के शक में एक युवक को पीटा। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी कर युवक को अपने साथ पकड़कर थाने ले गई। नवाबाद थानान्तर्गत इलाईट चौराहे पर विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर भंडारा चल रहा था। भंडारे में भीड़ के साथ पीड़ित युवक भी पहुंचा। जहां उसे मोबाइल चोरी के घर में भीड़ ने पकड़ लिया और उसे पीटना शुरु कर दिया। इस पूरे घटना क्रम को वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल पर बना लिया। जिसमें स्पष्ट देखा जा सकता है। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी कर उक्त युवक को पकड़कर अपने साथ थाने ले गई। जहां उससे पूछतांछ की जा रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story