Jhansi News: बॉस ने पति को नहीं दी छुट्टी तो बीबी चली गई मायके, परामर्श केंद्र में पहुंचा अजीबो-गरीब मामला

Jhansi News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस के निर्देशन में महिला थाना में परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया। इसमें 35 फाइल लगी थी, जिनमें 16 जोड़े आए। जिनकी काउंसलर्स ने काउंसलिंग की। पति और पत्नी की शिकायतें सुनी।

Gaurav kushwaha
Published on: 8 Sep 2024 11:28 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: झांसी में आयोजित परामर्श केंद्र में अजग-गजब मामले देखने को मिले, जिनमें पति और पत्नी के बीच अनबन के मामले रहे। एक मामले में जहां इंजीनियर पति का बॉस ने छुट्टी रद्द कर दी, जिससे पत्नी सिनेमा देखने नहीं जा पाई। इसके बाद गुस्साई पत्नी मायके आ गई। वहीं दूसरे मामले में पति की सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने की आदत से पत्नी ने झगड़ा शुरु कर दिया। दोनों के बीच आए दिन विवाद होने लगा तो पत्नी ने पति को छोड़ मायके में रहने लगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस के निर्देशन में महिला थाना में परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया। इसमें 35 फाइल लगी थी, जिनमें 16 जोड़े आए। जिनकी काउंसलर्स ने काउंसलिंग की। पति और पत्नी की शिकायतें सुनी। एक दूसरे से तकरार की वजह जानी। इसके बाद छह जोड़ा सुलह होने पर साथ रहने को तैयार हो गए। उन्होंने एक दूसरे से झगड़ा नहीं करने का वादा किया है। काउंसलर्स का कहना है कि, परिवार परामर्श केंद्र में अधिकांश मामलों में पढ़े लिखे दंपति में छोटी-छोटी बातों में विवाद के बाद रिश्ते टूटने की नौबत आ रही है।

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर ने बताया कि सीपरी बाजार क्षेत्र की पोस्ट ग्रेजुएट युवती की 2024 में भोपाल के साफ्टवेयर इंजीनयर से शादी हुई है। पति ने वीकली ऑफ के दिन सिनेमा देखने चलने का वादा किया था। छुट्टी के दिन आवश्यक कार्य बताकर बॉस ने कार्यालय बुला लिया। जिससे पत्नी रुठकर मायके चली आई। पत्नी ने पति की शिकायत की तो मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंच गया। जहां काउंसलिंग की गई। जिसमें पति और पत्नी ने एक दूसरे की कई शिकायत की। जिस पर दोनों की काउंसलिंग की गई जिसमें पति ने वादा किया कि हर सप्ताह पत्नी को घुमाएगा। इस पर दोनों में सुलह हो गई है।

काउंसलर ने बताया कि ग्वालियर के युवक की शादी तालपुरा में रहने वाली युवती से हुई। अब पत्नी का आरोप है कि पति को सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर पोस्ट करने का शौक है। आए दिन मेरे चोरी छिपे पति वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देता है। मुझे पति की ये आदत पसंद नहीं है। पत्नी का आरोप है कि कई बार पति को समझाया, लेकिन उसने ये आदत नहीं बदली। अब तो पति मुझे अपनी सोशल मीडिया के फ्रेंडलिस्ट में भी नहीं जोड़ता है। अपने मोबाइल में पासवर्ड डालकर रखता है। काउंसलिंग में पति और पत्नी में सुलह हो गई। जिसमें पति ने वीडियो न बनाने और मोबाइल को अनलॉक रखने का लिखित आश्वासन दिया है। इसके बाद दोनों में सुलह हो गया।

छह मामलों में हुआ समझौता

महिला थानाध्यक्ष किरन रावत ने बताया कि परामर्श केंद्र में 35 फाइल लगी थी जिसमें से छह में समझौता हुआ, जबकि सात में निस्तारित व कोर्ट कार्रवाई के लिए कहा गया। साथ ही तीन अभियोग पंजीकृत किए गए। अन्य में अगली तारीख दी गई। परामर्श केंद्र में उपनिरीक्षक राजेंद्र सिंह, मुख्य आरक्षी माधुरी देवी, किरन देवी, प्रशांत, महिला आरक्षी रजनी आदि लोग मौजूद रहे है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story