Jhansi News: बड़ा हादसा होने से बचा: छपरा मेल के इंजन से टकराई गाय, ओएचई तार टूटा

Jhansi News: छपरा मेल का इंजन एक गाय से टकरा गया जिससे रेलवे की ओएचई खंभा का तार नीचे लटक गया। गनीमत यह रही कि तार टूट कर हाई टेंशन लाइन के सपोर्टर पर लटक गया यदि यह हाई वोल्टेज लाइन का तार ट्रेन के ऊपर आ जाता, तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

Gaurav kushwaha
Published on: 26 Oct 2024 4:49 PM GMT
Cow collided with the engine of Chhapra Mail, OHE wire broke
X

 छपरा मेल के इंजन से टकराई गाय, ओएचई तार टूटा: Photo- Newstrack

Jhansi News: झांसी जनपद के बरौनी से ग्वालियर जा रही छपरा मेल का इंजन गाय से टकरा गया जिससे ओएचई तार टूट गया। इस कारण छपरा मेल खड़ी हो गई। सूचना मिलते ही अफसर मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। बाद में ओएचई तार जोड़कर ट्रेन को गंतव्य स्थान की ओऱ रवाना किया गया।

जोरदार धमाका हुआ, बड़ा हादसा होने से बचा

बरौनी से ग्वालियर जा रही छपरा मेल का इंजन एक गाय से टकरा गया जिससे रेलवे की ओएचई खंभा का तार नीचे लटक गया। यात्रियों के मुताबिक जोरदार धमाका हुआ। गनीमत यह रही कि तार टूट कर हाई टेंशन लाइन के सपोर्टर पर लटक गया यदि यह हाई वोल्टेज लाइन का तार ट्रेन के ऊपर आ जाता, तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। घटना की खबर फैलते ही रेलवे कर्मचारी लाइन को ठीक करने में लग गए।

ट्रेन में सवार सभी यात्री अपने आप को सुरक्षित पाकर सुकून में दिखाई दिए, फिलहाल रेल कर्मचारी हाई टेंशन लाइन को ठीक करते दिखाई दिए एवं यात्री ट्रेन रुक जाने के कारण परेशान होते रहे क्योंकि जिस जगह हादसा हुआ उस जगह पर यात्रियों के लिए पीने के पानी से लेकर कोई सुविधा उपलब्ध नहीं थी।

इंजन की टक्कर से टकराई गाय

यात्री बेहद घबराए हुए थे। इंजन की टक्कर से टकराई गाय का सीधा हाई टेंशन विद्युत लाइन के खंभे से जाकर टकराने से कई विद्युत पोलों की लाइन ढीली हो जाने एवं टूटने से घटना वाले रेलवे ट्रैक पर हादसे का शिकार हुई ट्रेन के खड़े होने के कारण ट्रेनों के आने जाने में खासी रुकावट दिखाई दी। फिलहाल एक बहुत बड़ी घटना होते-होते बच गई एवं ट्रेन में सवार सुरक्षित सभी यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story