×

Jhansi: दुबई से चल रहा वर्ल्ड कप मैच पर सट्टा कारोबार, 7 गिरफ्तार, महादेव की तरह चल रहे हैं सटोरियों के कई ऐप

Jhansi Crime News: गिरफ्तार सट्टा कारोबारी ने बताया कि वह दो माह से सट्टा का नेटवर्क चला रहे हैं। उनका नेटवर्क दुबई से जुड़ा है। वो मोबाइल फोन, वाट्सएप और मेल के माध्यम से सट्टा लगाते हैं। इसके लिए पांच ऐप हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 7 Nov 2023 3:30 PM GMT
Jhansi Crime News
X

सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार लोग (Social Media) 

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के झांसी में ऑनलाइन सट्टा कारोबार का जाल चारों तरफ फैला हुआ है। देश ही नहीं, बल्कि सीमा पार तक इनका नेटवर्क है। मंगलवार (07 नवंबर) को 7 सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिसके बाद झांसी पुलिस ने इस मामले में कई खुलासे किए। गिरफ्तार सटोरियों के पास से लैपटॉप, मोबाइल, रजिस्टर सहित अन्य सामग्री बरामद हुए।

पुलिस अधीक्षक (नगर) ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस (SSP Rajesh S) के निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत पुलिस को सूचना मिली कि कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ागांव गेट बाहर स्थित एक मकान में क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच पर सट्टा लगाया जा रहा है। इस सूचना पर कोतवाली पुलिस एवं स्वॉट टीम ने कोतवाली थाना क्षेत्र के द्वारका कालोनी में रहने वाले आकाश गुप्ता के मकान में छापा मारा। छापे से वहां हड़कंप मच गया। घेराबंदी कर टीम ने सात सटोरियों को मय माल समेत पकड़ लिया। थाना लाकर पूछताछ की। इन्होंने बताया कि वह दो माह से सट्टा का नेटवर्क चला रहे हैं। उनका नेटवर्क दुबई से जुड़ा है। वह मोबाइल फोन के वाट्सएप व मेल के माध्यम से सट्टा लगाते हैं। इसके लिए पांच ऐप हैं।

कई राज्यों में फैला है नेटवर्क

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुबई (यूएई) से ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी का खेल पूरे देशभर में ऑपरेट हो रहा है। भारत में पुणे, विशाखापटनम, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई, नागपुर में ब्रांच स्थापित की गई है। ब्रांच की वेबसाइट के माध्यम से सट्टेबाजों को ऑनलाइन सट्टा खिलाने के लिए 10 से 15 लाख रुपये में आईडी उपलब्ध कराकर कारोबार संचालित किया जा रहा है।

इन सटोरियों को किया गिरफ्तार

महोबा के ग्राम दिदवारा निवासी शोभित पटेल, मथुरा के ग्राम पीरी निवासी राजकुमार जाट, कोतवाली थाना क्षेत्र के इतवारी गंज मोहल्ले में रहने वाले कृष्णा कुशवाहा, प्रेमनगर थाना क्षेत्र के जैन कालोनी में रहने वाले वैभव जैन, महोबा के ग्राम तिदौली में रहने वाले महेंद्र वर्मा, मऊरानीपुर के नई बस्ती मोहल्ले में रहने वाले पवन पटेल व महोबा के श्याम पैलेस के पास रहने वाले राहुल निशाद को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस टीम में कौन-कौन

कोतवाली थाना के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता, बड़ागांव गेट चौकी प्रभारी पंकज कुमार मिश्र, आरक्षी अनुज, आरक्षी राजेश कुमार, आरक्षी सौरभ सिंह, स्वॉट टीम के प्रभारी जितेन्द्र सिंह तक्खर, मुख्य आरक्षी सतपाल, शैलेन्द्र चौहान, आरक्षी रजत सिंह, धारा सिंह, कृष्ण मुरारी, हर्षित चौहान, सूर्यप्रकाश, सर्विलांस टीम के प्रभारी निरीक्षक कुलभूषण सिंह, मुख्य आरक्षी गौरव बाजपेयी, रजनीश चौहान व दुर्गेश चौहान शामिल रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story