Jhansi News: पुलिस अभिरक्षा से फरार चल रहा 50 हजार का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

Jhansi News: राजकीय रेलवे पुलिस ने पुलिस अभिरक्षा से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस मुठभेड़ में उस समय रेलवे पटरी किनारे से पकड़ लिया।

B.K Kushwaha
Published on: 28 Sep 2023 5:11 PM GMT
A criminal carrying a reward of Rs 50,000, who was absconding from police custody, was arrested in an encounter
X

पुलिस अभिरक्षा से फरार चल रहा 50 हजार का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Jhansi News: राजकीय रेलवे पुलिस ने पुलिस अभिरक्षा से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस मुठभेड़ में उस समय रेलवे पटरी किनारे से पकड़ लिया। जब वह किसी बड़ी वारदात करने की फिराक में घूम रहा था। जबकि इसका एक साथी अंधेरा का लाभ उठाकर फरार हो गया। गिरफ्तार किए गए बदमाश के पास से अवैध असलहा भी बरामद किए हैं। वहीं, पुलिस अभिरक्षा में फरार चल रहे तीसरे अभियुक्त गयाप्रसाद को गिरफ्तार करने के लिए जीआरपी ने अपनी कार्ययोजना तैयार कर ली है।

पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा/झाँसी आदित्य लांग्हे ने एसपी रेलवे कक्ष में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिनों पहले वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी स्टेशन प्रांगण से पुलिस वाहन में सवार तीन कैदी फरार हो गए थे। इनमें एक को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। शेष दो लोगों को पकड़ने के लिए कार्ययोजना बनाई थी। इसी योजना के तहत अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे लखनऊ, जयनारायन सिंह के आदेशानुसार, पुलिस महानिरीक्षक रेलवे लखनऊ एस.के. सिंह के मार्गदर्शन, पुलिस उपमहानिरीक्षक रेलवे प्रयागराज अनन्तदेव के पर्यवेक्षण में, पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा/झाँसी आदित्य लांग्हे के निर्देशन में चलती ट्रेनों व रेलवे स्टेशनों पर आपराधिक घटनाओं की रोकथाम एवं वांछित/ वारण्टी एवं इनामिया अभियुक्तों के विरुद्ध गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

एसपी रेलवे ने बताया कि इसी अभियान के तहत पुलिस उपाधीक्षक रेलवे, नईम खाँन मंसूरी के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में गठित टीम को सूचना मिली कि वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी रेलवे स्टेशन के दिल्ली आउटर सीपरी ओवरब्रिज के पास रेलवे पटरी किनारे एक बदमाश अपने साथी के साथ खड़ा है। वह बड़ी वारदात करने की फिराक में है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी की तो बदमाश ने पुलिस दल पर फायरिंग की। जवाब में पुलिस ने भी फायर किया जिससे एक गोली 50 हजार के इनामी अपराधी बृजेंद्र उर्फ हजरत निवासी ग्राम राजपुर थाना करेरा जिला शिवपुरी म0प्र0 को को लग गई जिससे वह घायल हो गया। उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया, जबकि एक अन्य साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गया। एसपी रेलवे के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान मौके से अभियुक्त के पास से एक अदद तमंचा 315 बोर नाजायज व तीन अदद खोखा कारतूस, एक अदद मिस कारतूस व एक अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर के बरामद हुये है। पुलिस उपमहानिरीक्षक रेलवे प्रयागराज द्वारा 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है।

जेल में बंद होने के समय बनाया था भागने का प्लान

बताते हैं कि बृजेंद्र अपने साथी गयाप्रसाद और शैलेंद्र के साथ जेल में निरुद्ध थे। तीनों के खिलाफ जीआरपी झाँसी, ग्वालियर, डबरा में मुकदमा पंजीकृत है। इस समय जेल में बंद अभियुक्तों के खिलाफ सजा दिलाए जाने का अभियान चलाया जा रहा है। इसकी भनक तीनों अभियुक्तों को पता चली कि उनको मोबाइल फोन चोरी के मामले में सजा होना है। सजा होने के पहले तीनों ने बैठकर जेल में भागने का प्लान बनाया था। प्लान के तहत तीनों लोग एक साथ होकर भागे हैं।

इस टीम को मिली है सफलता

जीआरपी थाना के प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार पाण्डेय, जीआरपी अनुभाग आगरा के निरीक्षक देवेन्द्र कुमार द्विवेदी, क्यूआरटी टीम प्रभारी सुरेन्द्र सिंह, सर्विलांस सेल प्रभारी सोमवीर सिंह, जीआरपी थाना के उपनिरीक्षक योगेन्द्र मिश्रा, उपनिरीक्षक राहुल देव, उपनिरीक्षक अखिलेश कुमार ,उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार,मुख्य आरक्षी वीर सिंह, मुख्य आरक्षी मो0 शोएब, अभिषेक शुक्ला, सर्विलांस सेल के मुख्य आरक्षी राजीव कुमार, दुर्गेश कुमार, क्यूआरटी टीम के मुख्य आरक्षी आदिल अहमद, चन्द्रदेव यादव, शिवप्रताप सिंह, जीआरपी अनुभाग के मुख्य आरक्षी राजीव कुमार, थाना जीआरपी के आरक्षी प्रदीप कुमार, कृष्णकान्त तिवारी, हरिओम, राघवेन्द्र सिंह, अनिल कुमार, चालक अवध बिहारी व चालक महेश सिंह शामिल रहे है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story