×

Jhansi News: डीआईजी ने दिल मोहम्मद पर किया 50 हजार का इनाम घोषित, पॉश कॉलोनियों में चोरियों का हैं मास्टर माइंड

Jhansi News: झाँसी की दो महत्वपूर्ण पॉश कालोनियों में गैंग के साथ कर चुका हैं वारदात।डीआईजी ने कहा कि टोल प्लाजा समेत अनेक स्थानों पर क्रिमिनल दिल मोहम्मद के पोस्टर चस्पा होंगे।

B.K Kushwaha
Published on: 29 Jun 2023 4:34 PM GMT
Jhansi News: डीआईजी ने दिल मोहम्मद पर किया 50 हजार का इनाम घोषित, पॉश कॉलोनियों में चोरियों का हैं मास्टर माइंड
X
(Pic: Newstrack)

Jhansi News: महानगर में दो महत्वपूर्ण पॉश कालोनियों में हुई चोरी की वारदातों में एनसीआर के बदमाशों के नाम सामने आए हैं। इस गैंग का मास्टर माइंड दिल मोहम्मद है। इस पर डीआईजी ने 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया है। इसी मास्टर माइंड ने अपनी गैंग के साथ उक्त कालोनियों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। वहीं, पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने एसएसपी झाँसी को इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र और नवाबाद थाना क्षेत्र की महत्वपूर्ण पॉश कालोनियों में चोरी की दो बड़ी वारदातें हुई है। इसके अलावा शहर में अन्य चोरी की वारदातें भी हो चुकी हैं। कुछ वारदातों का खुलासा हो चुका हैं मगर पॉश कालोनी में हुई चोरियों के बारे में किसी तरह का सुराग हाथ नहीं लग रहा था। बाद में डीआईजी जोगेन्द्र कुमार के निर्देश पर पॉश कालोनी में हुई चोरी के मामले को गंभीरता से लेकर किस तरह से वारदातों को अंजाम दिया गया। इस पर अध्ययन किया गया।

दरअसल जिस तरह से वारदातों को अंजाम दिया गया, उससे प्रतीत हुआ कि यह वारदात किसी न किसी बड़ी गैंग के सदस्य ने अपनी टीम के साथ की है। पॉश कालोनी व अन्य स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की गोपनीय स्तरों से जांच करवाई गई। जांच के दौरान पता चला इस तरह की वारदात एनसीआर के बदमाश ने की हैं। बाद में बदमाशों की तलाश की गई। तलाशी के दौरान दिल्ली के सीमापुरी व पश्चिम बंगाल में रहने वाले दिल मोहम्मद का नाम प्रकाश में आया है।

इस संबंध में डीआईजी जोगेन्द्र कुमार सिंह ने बताया है कि इस बदमाश पर 17 मुकदमा है। दिल्ली व जीआरपी दिल्ली के थानों में पंजीकृत है। वह कार में सवार होकर अपनी गैंग के साथ,उन स्थानों पर जाता है,जहां पर उसे चोरी की वारदातों को अंजाम देना होता है। इसी तरह दिल मोहम्मद ने अपनी गैंग के साथ झाँसी की दो पॉश कालोनियों में चोरी की वारदातें की है। उनका कहना है कि दिल मोहम्मद पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है। इसके बावजूद अगर वह गिरफ्तार नहीं होता है तो और भी इनाम बढ़ाया जा सकता है।

फर्जी नंबर डालकर चलाता हैं कार

दिल मोहम्मद के पास एक कार है। जहां पर भी वह जाता है तो उस कार पर फर्जी नंबर डाल देता है। कार को वह खुद चलाता है। इसके साथी पीछे वाली सीट पर बैठते हैं।

दिल मोहम्मद की सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

डीआईजी ने कहा कि दिल मोहम्मद की गोपनीय सूचना देने वाले को इनाम दिया जाएगा। उसका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। उनका कहना है कि एसएसपी झाँसी को निर्देश दिए हैं कि इनामी बदमाश के तमाम स्थानों पर पोस्टर चस्पा करवाए जाए, ताकि आम नागरिक इस तरह के बदमाश को पहचान सके। उनका कहना है कि एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि ऐसे अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम बनाई जाए, ताकि अपराधी गिरफ्तार कर जेल भेजा जा सके।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story