×

Jhansi News: जनता की समस्याओं सुनकर DIG ने कहा- बिलकुल मत घबराइए, हम करेंगे प्रभावी कार्रवाई

Jhansi News: झाँसी पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिधि नैथानी ने डीआईजी कैंपस कार्यालय में पीड़ितों को आश्वस्त किया कि बिलकुल मत घबराइए, पुलिस आपके साथ है।

B.K Kushwaha
Published on: 29 Feb 2024 1:41 PM GMT
Hearing the problems of the public, DIG said - do not panic at all, we will take effective action
X

जनता की समस्याओं सुनकर DIG ने कहा- बिलकुल मत घबराइए, हम करेंगे प्रभावी कार्रवाई: Photo- Newstrack

Jhansi News: झाँसी पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिधि नैथानी ने डीआईजी कैंपस कार्यालय में पीड़ितों को आश्वस्त किया कि बिलकुल मत घबराइए, पुलिस आपके साथ है। प्रभारी कार्रवाई करते हुए सबकी समस्या का समाधान हर हाल में किया जाएगा। डीआईजी ने अधीनस्थों पुलिस अफसरों को निर्देशित किया कि जनता की समस्याओं पर संवेदनशीलता से ध्यान दें और उनका संतुष्टिपरक समाधान कराएं। डीआईजी ने पीड़ितों की समस्या सुनते हुए उनके प्रार्थना पत्र लिए। उनकी बात इत्मीनान से सुनने के बाद समस्या समाधान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीआईजी ने अपराध से संबंधी शिकायतों पर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

जनता की समस्याओं सुनकर डीआईजी ने दिया भरोसा

पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान नियमानुसार समय बद्ध तरीके से किया जाना जरुरी है। यह शासन की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में शामिल है। में किसी भी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। गुरुवार को डीआईजी ने कैंपस कार्यालय में रेंज से आने वाली जनता की समस्याओं को सुना और तत्काल प्रभाव से निराकरण किया।

उधर, डीआईजी ने पीड़ित से कहा कि अगर किसी भी समय कोई समस्याएं तो पुलिस को तत्काल प्रभाव से सूचना दें ताकि पुलिस मौके पर पहुंचकर तत्काल निराकरण करा सकें। साथ ही उन्होंने स्पष्ट कहा है कि फर्जी शिकायतों के आधार पर किसी दूसरे व्यक्तियों को परेशान न करें। इस तरह की शिकायतें करने से आपसी मतभेद होते हैं। इसलिए पीड़ित को अपनी शिकायत करने का पूरा अधिकार है। बताते हैं कि अगर कोई पीड़ित उनके कार्यालय में शिकायत करने पहुंचता तो पहले उससे वार्तालाप की जाती है। इसके बाद समस्या का निदान करने का पूरा प्रयास किया जाता है।

डीआईजी ने फरियादियों की समस्याएं सुनने के बाद थानों के प्रभारी निरीक्षकों और थानाध्यक्षों को मामले की जांच कर समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का निर्देश दिया। डीआईजी ने कहा कि समस्या लेकर आने वाले फरियादी निराशन जाए यही उनकी प्राथमिकता है।

रेंज पुलिस ने शुरु किया पुलिस बल के रुकने वाले स्थलों का निरीक्षण

पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिधि नैथानी ने झाँसी, ललितपुर और जालौन के पुलिस प्रभारियों को आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत रखते हुए बाहरी पुलिस बल के रुकने के स्थलों की तैयारी करने का निर्देश दिया है। इन्हीं निर्देशों के तहत रेंज पुलिस ने बाहरी पुलिस बल के रुकने के स्थलों की तैयारी का निरीक्षण करना शुरु कर दिया। इन स्थलों पर सीएपीएफ फोर्स के ठहरने के स्थानों का चिन्हीकरण करना है। साथ ही यही भी देखना है कि इन स्थलों पर क्या-क्या सुविधाएं मौजूद है, अगर सुविधाएं नहीं है तो उक्त सुविधाओं को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story