Jhansi News: डीआईजी रेलवे ने लाइन और थाना का किया निरीक्षण

Jhansi News: डीआईजी ने पुलिस भर्ती की परीक्षा में शामिल होने आ रहे परीक्षार्थियों की व्यवस्था को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर देखा। इस मौके पर स्टेशन डायरेक्टर सीमा तिवारी ने डीआईजी को पूरे स्टेशन के बारे में जानकारी दी।

Gaurav kushwaha
Published on: 16 Aug 2024 3:39 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News

Jhansi News: पुलिस उपमहानिरीक्षक रेलवे राहुल राज ने कहा कि पुलिस भर्ती में शामिल होने आ रही परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होना चाहिए। स्टेशन के हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जाए। यह बात उन्होंने अधीनस्थ अफसरों के साथ हुई बैठक में कही है। डीआईजी ने पुलिस भर्ती की परीक्षा में शामिल होने आ रहे परीक्षार्थियों की व्यवस्था को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर देखा। इस मौके पर स्टेशन डायरेक्टर सीमा तिवारी ने डीआईजी को पूरे स्टेशन के बारे में जानकारी दी। बताया गया कि परीक्षा में शामिल आ रहे विद्यार्थियों को आने व जाने के लिए अच्छी व्यवस्था की जा रही है। इसी दौरान डीआईजी रेलवे ने एसपी रेलवे विपुल कुमार श्रीवास्तव, आरपीएफ कमांडेंट नारायण विवेकानंद, सीओ जीआरपी नईम मंसूरी और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमन वर्मा से बातचीत की।

इसके पहले डीआईजी राहुल राज ने जीआरपी थाना कार्यालय में कार्यलेख, अपराध, अभिलेख, मालखाना /शस्त्रागार आदि की जानकारी कर थाना प्रांगण में बैरक, भोजनालय,उप निरीक्षक क्लब, सीसीटीएनएस कक्ष, महिला हेल्प डेस्क आदि की चेकिंग कर साफ-सफाई रखने हेतु निर्देश दिये गए। डीआईजी ने उपनिरीक्षकों की लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा कर विवेचनाओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए। वहीं, डीआईजी ने पुलिस अधीक्षक रेलवे झाँसी के कार्यालय का निरीक्षण कर समस्त शाखाओं में उनके शाखा प्रभारियों से वार्ता कर कार्य आदि की जानकारी ली गयी तथा परिसर को साफ सुथरा रखने हेतु निर्देशित किया गया।

इस मौके पर विपुल कुमार श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक रेलवे झांसी को भारत सरकार,गृह मन्त्रालय का उत्कृष्ट सेवा पदक, पुलिस महानिदेशक लखनऊ का प्रशंसा चिन्ह रजत व प्रशस्ति पत्र देकर अलंकृत किया गया। वहीं, जीआरपी लाइन झांसी में आदेश कक्ष का फीता काटकर उद्घाटन किया गया तथा जीआरपी लाइन में निर्माणाधीन प्री-फैब्रीकेटेड बैरक स्थल का निरीक्षण कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story