×

Jhansi News: DIG बोले-सीमावर्ती इलाकों में बढ़ाई जाएगी चौकसी, सोशल मीडिया पर रहेगी नजर

Jhansi News: डीआईजी ने बताया कि अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए वांछित अपराधियों व वारंटियों के खिलाफ झाँसी रेंज पुलिस औऱ रेंज से लगी सीमावर्ती पुलिस संयुक्त रुप से अभियान चलाएगी।

B.K Kushwaha
Published on: 8 Feb 2024 8:12 AM GMT
jhansi news
X

डीआईजी बोले-सीमावर्ती इलाकों में बढ़ाई जाएगी चौकसी (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर झाँसी रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि निर्भीक और सुरक्षात्मक चुनाव करना पुलिस प्रशासन की चुनौती है। इस चुनौती के मद्देनजर एमपी और यूपी के पुलिस अफसरों में समन्वय लगातार बना हुआ है। यही नहीं, सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ाई गई है। पिछले दिनों हुई बार्डर बैठक में एक दूसरे की सूचनाओं का आदान प्रदान किया गया था।

पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि चुनाव के दौरान अवैध शराब, शस्त्र और अपराधियों पर पैनी नजर रखी जाएगी। इसके लिए महत्वपूर्ण स्थान पर बॉर्डर चेक पोस्ट बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले एमपी और यूपी पुलिस अफसरों के साथ बार्डर बैठक की गई थी। इस बैठक की अध्यक्षता एडीजी कानपुर आलोक कुमार ने की थी। बैठक में महत्वपूर्ण सुचनाओं का आदान-प्रदान किया गया है। क्राइम और क्रिमिनल हो या शराब माफिया सभी की जानकारी आदान-प्रदान किया गया। आपसी तालमेल व अपराधियों की धर-पकड़ में सहयोग करने पर बल दिया गया था।

डीआईजी ने बताया कि अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए वांछित अपराधियों व वारंटियों के खिलाफ झाँसी रेंज पुलिस औऱ रेंज से लगी सीमावर्ती पुलिस संयुक्त रुप से अभियान चलाएगी। अगर एमपी का कोई अपराधी यहां रह रहा है या यहां का अपराधी एमपी में छुपा बैठा है तो उसकी गिरफ्तारी के लिए एक दूसरे जिले की पुलिस मिलकर सहयोग करेंगे। उम्मीद है कि इसका असर भी जल्द देखने को मिलेगा।

माहौल बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

डीआईजी ने कहा कि माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अपराधियों के खिलाफ दबिश की कार्रवाई पूरी तैयारी के साथ की जाएगी। उनका कहना है कि पुलिस कर्मियों द्वारा ड्यूटी के दौरान अधिक से अधिक बॉडी वार्न कैमरे का प्रयोग करेंगे। उनका कहना है कि सोशल मीडिया टीम 24ग्7 सोशल मीडिया के प्रत्येक प्लेटफार्म पर सतर्क दृष्टि रखी जाएगी। किसी भी भ्रामक व आपत्तिजनक पोस्ट का तत्काल संज्ञान लेकर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

अपराधियों की कुंडली खंगाल रही है पुलिस

डीआईजी ने कहा कि तीनों जिले के पुलिस कप्तानों को निर्देश दिए गए हैं कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी के मद्देनजर तीनों जिलों की पुलिस ने अपराधियों की कुंडली खंगालने में जुट गई है। उनका कहना है कि चुनावों के मामले जिन लोगों पर दर्ज है उन पर नजर रखना शुरु कर दी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story