×

Jhansi News: कोतवाल की काउंसलिंग से निपटा प्रेमी-प्रेमिका का विवाद, मंदिर में वरमाला पहन युवती गई ससुराल

Jhansi News:दोनो ने गिला शिकवा दूर कर परिजनों की मौजूदगी में कोतवाली के बगल में बने मंदिर में एक दूसरे को वरमाला पहनाकर जीवन भर एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाई और प्रेमी प्रेमिका से पति पत्नी बने।

B.K Kushwaha
Published on: 13 July 2023 7:40 AM GMT
Jhansi News: कोतवाल की काउंसलिंग से निपटा प्रेमी-प्रेमिका का विवाद, मंदिर में वरमाला पहन युवती गई ससुराल
X
Jhansi News (photo: social media )

Jhansi News: कहते है कि प्यार न जात देखता है न कोई मजहब, और आशिक उसे पाने की चाह में किसी भी हद तक गुजर सकता है। कुछ यही देखने को मिला झांसी के मऊरानीपुर में। जहां एक प्रेमी जोड़े के बीच हुए प्यार और प्यार के बाद हुई अनबन का मामला कोतवाली पहुंचा। जहां कोतवाल ने सूझबूझ दिखाते हुए दोनों प्रेमी की काउंसलिंग कराई। नतीजतन दोनो ने दूर कर परिजनों की मौजूदगी में कोतवाली के बगल में बने मंदिर में एक दूसरे को वरमाला पहनाकर जीवन भर एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाई। और प्रेमी प्रेमिका से पति पत्नी बने। झांसी में इस बात की हर तरफ चर्चा हो रही है।और लोग कोतवाल तुलसीराम पांडे की प्रशंसा कर रहे है।

दरअसल ये पूरा मामला झांसी के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र का है। यहां की निवासी युवती रश्मि पटेल (25)की आंखे आज से लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व झांसी खिरकपट्टी निवासी गौरव गौतम (27) पुत्र जयप्रकाश से लड़ गई थीं। शुरुआत दोनों के बीच हुई दोस्ती से हुई। इस बीच दोनों की हुई मुलाकातें और फोन कॉल, चैटिंग से कब एक दूसरे को प्यार हो गया पता ही नहीं चला। जब दोनों एक दूसरे के प्यार में डूब गए और युवक ने ओरछा ले जाकर मंदिर पर युवती की मांग में सिंदूर भर दिया। मऊरानीपुर में जहां युवती रहती थी, वहां पति बनकर आने जाने लगा। लेकिन दो माह पूर्व जब युवती गर्भवती हुई तो युवक के होश उड़ गए।

इस बीच प्रेमिका ने प्रेमी से जब कोर्ट में शादी करने बात कही तो प्रेमी कोर्ट मैरेज करने में आना कानी करने लगा। युवती से पीछा छुड़ाने की योजना बनाने लगा। जैसे ही प्रेमिका ने उसके इरादे जाने तो वो सतर्क हो गई। युवक को किसी बहाने मऊरानीपुर बुला लिया। इसकी सूचना पहले से ही प्रेमिका ने पुलिस व आस पास के लोगों को दे दी थी। जैसे ही प्रेमी युवक के घर आया युवती के इशारे पर तुरंत ही आस पास के लोगो ने पुलिस बुलाकर उसे कोतवाली भेज दिया। काफी समय तक प्रेमी अलग अलग तरीके के बहाने बनाता रहा। लेकिन प्रेमिका उसकी कोई बात सुनने को तैयार नहीं थी। सिर्फ शादी करने की जिद पर अड़ी रही ।

कोतवाल की सूझबूझ से बसा घर

मऊरानीपुर कोतवाल तुलसीराम पांडे ने बताया की जब मामला उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने पहले दोनों को अलग सुना। इसके बाद लगभग ढाई घंटे रश्मि और गौरव को एक साथ बैठाकर उनकी काउंसलिंग की। फिर युवक युवती के साथ शादी करने को तैयार हो गया। जिसके बाद दोनों ने कोतवाली के पीछे बने मंदिर पर एक दूसरे को वरमाला पहनाकर और मांग में सिंदूर भरकर शादी की रस्में पूरी की।

इसके बाद पुलिस के पास शिकायत लाने वाले प्रेमी प्रेमिका तुलसीराम पांडे की सूझबूझ से पति-पत्नी बन कर एक दूसरे के हो गए। प्रेमी अपनी प्रेमिका को वहीं से अपने घर ले आया। मऊरानीपुर कोतवाली में लगभग आधे दिन चली इस प्यार मोहब्बत की पंचायत कि पूरा इलाका चर्चा कर रहा है और कोतवाल तुलसीराम पांडे की सूझबूझ से दोनों के बीच हुई शादी की लो प्रशंसा भी करते नजर आ रहे हैं।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story