Jhansi News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा, चेकिंग के दौरान आम जन का उत्पीड़न न हो

Jhansi News: जिलाधिकारी अविनाश कुमार द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के सकुशल शांतिपूर्ण और निष्पक्ष सम्पादन हेतु थाना प्रभारी,एसएसटी एवं एफएसटी टीम के साथ बैठक कर निर्देश दिए।

B.K Kushwaha
Published on: 16 March 2024 3:30 PM GMT
झांसी में हुई बैठक।
X

झांसी में हुई बैठक। (Pic: Newstrack)

Jhansi News: जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी अविनाश कुमार द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के सकुशल शांतिपूर्ण और निष्पक्ष सम्पादन हेतु थाना प्रभारी,एसएसटी एवं एफएसटी टीम के साथ कलक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में बैठक की, प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि सभी जिज्ञासाओं का निस्तारण कर लें ताकि निर्वाचन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जा सके।

10 लाख से अधिक धनराशि सीज करने के लिए आयकर विभाग से करें संपर्क

बैठक में प्रशिक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिये कि रु 50 हजार से अधिक धनराशि, जिसका स्रोत सम्बन्धी दस्तावेज न हो अथवा ऐसी कोई भी अवैध वस्तु जो निर्वाचन को प्रभावित कर सकती है, प्राप्त होने पर यदि सम्बन्धित व्यक्ति के पास अभिलेख न हो तो उसे तत्काल जब्त कर उसे समिति के पास भेजा जाए। उन्होंने कहा कि यदि जांच के दौरान ₹10 लाख से अधिक की धनराशि पकड़ी जाती है तो तत्काल आयकर विभाग को सूचित किया जाए ताकि आयकर विभाग उक्त धनराशि को सीज कर सके। उन्होंने उपस्थित सदस्यों को स्पष्ट निर्देश दिए की चेकिंग के दौरान आमजन मानस का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

चेकिंग से पूर्व वीडियो कैमरा अवश्य चालू किया जाए

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी द्वारा थाना प्रभारी को निर्देश दिये कि किसी स्थान/घर में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन से सम्बन्धित कोई भी सूचना प्राप्त होती है, तो महिला पुलिस को साथ अवश्य लेकर जाएं। सम्बन्धित स्थान/घर पर जाने से पूर्व क्षेत्र के चौकीदार को सूचित कर दिया जाए तथा सम्बन्धित स्थान/घर की चेकिंग से पूर्व वीडियो कैमरा अवश्य चालू कर लिया जाए। किसी भी प्रकार की अवैध वस्तु मिलने पर गृहस्वामी अथवा सम्बन्धित व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही की जाए।

बैठक में यह अफसर रहे मौजूद

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एडीएम(नमामि गंगे) अशोक कुमार सिंह, एसडीएम मोंठ मनोज सरोज, सीओ सदर, सहित एस.एस.टी. एवं एफ.एस.टी. टीम द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story