×

Jhansi News: DM ने बाजार में किया भ्रमण, शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील

Jhansi News: दीपावली पर्व के दौरान इन दिनों बाजार में खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में अपराधी सक्रिय हो जाते है और अपराध को अंजाम देते हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 9 Nov 2023 11:43 AM GMT
DM and SP visited market before Diwali
X

DM and SP visited market before Diwali

Jhansi News: त्योहारों के दृष्टिगत जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने थाना सीपरी बाजार अंतर्गत गुरु नानक चौराहा, चमनगंज एवं सराफा मार्केट में पुलिस बल के साथ पैदल गश्त करते हुए शांति व्यवस्था/कानून व्यवस्था का निरीक्षण किया। आवश्यक निर्देश दिए।

आगामी दीपावली पर्व के दृष्टिगत जिलाधिकारी अविनाश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने सीपरी बाजार स्थित गुरु नानक चौराहा, चमनगंज, सराफा मार्केट आदि स्थानों पर पुलिस बल के साथ पैदल भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने स्थानीय दुकानदारों/व्यवसायियों से वार्ता करते हुए दुकानदारों द्वारा प्रतिष्ठानों/दुकानों के बाहर लगाए गए कैमरों को देखा। सेफ सिटी के अंतर्गत अन्य व्यवसायियों को भी अपनी दुकानों के बाहर कैमरा लगाकर उसे इंटीग्रेट करने के लिए प्रेरित किया। जिससे किसी भी आपराधिक घटना को रोका जा सके।

धनतेरस पर बाजारों में उमड़ती है भीड़

दीपावली पर्व के दौरान इन दिनों बाजार में खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में अपराधी सक्रिय हो जाते है और अपराध को अंजाम देते हैं। लोगों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन सहित पुलिस भी अलर्ट है। यदि सभी व्यापारी सजग और सतर्क रहें तो लोगों में सुरक्षा का माहौल बना रहेगा।

यातायात पालन के लिए किया जागरूक

जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, क्षेत्राधिकारी नगर व थाना सीपरी बाजार पुलिस बल के साथ प्रमुख स्थानो पर पैदल गश्त की गयी। पैदल गश्त के दौरान दो पहिया वाहन चालकों से हेलमेट लगाने एवं यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरूक करते हुए कहा कि जान है तो जहान है।

डीएम ने व्यापारी प्रतिनिधियों से की बात

जिलाधिकारी ने पैदल गश्त के दौरान व्यापारी प्रतिनिधियों व आमजन मानस से संवाद किया तथा विभिन्न व्यवसाईयों से सीसीटीवी कैमरे लगवाने हेतु अपील की। आम जन में सुरक्षा का भाव जागृत कर त्योहारों में शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु, आमजन से वार्ता कर उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के प्रति आश्वस्त कराया गया। त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए व्यापारियों से दुकान के बाहर रोड पर सामान न रखने हेतु कहा गया जिससे भीड़ भाड़ की स्थिति उत्पन्न न होने पाये और यातायात सुचारू रूप से चल सके।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story