Jhansi News: ड्रोन से रखी जाएगी गणेश प्रतिमा विसर्जन पर नजर, DM-SP ने विसर्जन स्थल का किया निरीक्षण

Jhansi News: जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों को गणेश प्रतिमा विसर्जन के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरतने के साथ-साथ सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Gaurav kushwaha
Published on: 14 Sep 2024 1:00 PM GMT
Jhansi New
X

विसर्जन स्थल का निरीक्षण करते डीएम-एसपी (Pic: Newstrack)

Jhansi News: जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने गणेश प्रतिमा विसर्जन के दृष्टिगत पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा एवं विसर्जन स्थल का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों को गणेश प्रतिमा विसर्जन के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरतने के साथ-साथ सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जनपद, तहसील तथा थाना स्तर के सभी अधिकारी इन त्योहारों को सौहार्द पूर्ण वातावरण में सम्पन्न किए जाने के लिए संवेदनशीलता, अनुशासन, गरिमा का परिचय देते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें।

प्रतिष्ठित व्यक्तियों से लगातार संवाद स्थापित किया जाए

उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठित व्यक्तियों से लगातार संवाद स्थापित किया जाए। अधिकारीगण छोटी से छोटी बातों का भी संज्ञान लें। पर्वों व त्यौहारों के आयोजकों से भी संवाद स्थापित कर समस्याओं का निराकरण कराया जाए। गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के स्थानों के आस-पास साफ-सफाई और सुरक्षा के विशेष प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं, विसर्जन मार्गों सहित अन्य सड़कें गड्ढामुक्त रहें।

प्रतिमाओं को निकलने में किसी तरह की अड़चन ना हो

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के संबंध में भी निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिमाओं को निकलने में किसी भी तरह की अड़चन ना हो रास्ता को सुव्यवस्थित किया जाए। उन्होंने विसर्जन यात्रा के दौरान ड्रोन के माध्यम से निगरानी और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

पहूंज नदी व सिमरधा बांध का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने पहूंच नदी एवं सिमरधा बांध में गणेश प्रतिमा विसर्जन स्थल का निरीक्षण किया। वर्तमान में पानी का बहाव काफी तेज होने के कारण उन्होंने विशेष सुरक्षा व्यवस्था रखे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि निर्धारित व्यक्तियों को ही विसर्जन हेतु जल में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की जाए ताकि किसी अनहोनी घटना से बचा जा सके।

पुलिस कर्मी अपनी तैनाती स्थल पर रहे मौजूदः एसएसपी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने गणेश प्रतिमा विसर्जन स्थल का निरीक्षण करते हुए कहा कि ड्यूटी पर तैनात किए गए पुलिसकर्मी अपनी तैनाती स्थल पर ही मौजूद रहे और सतर्क रहें ताकि किसी भी तरह की कोई समस्या न हो। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वरुण कुमार पांडेय, अपर नगर आयुक्त मो0 कमर, सीओ सिटी रामवीर सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विधेश कुमार, सहित अन्य संगठन के पदाधिकारी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story