Jhansi News: डीएम और एसएसपी ने कांवड़ यात्रा को लेकर की कानून व्यवस्था की समीक्षा

Jhansi News: डीएम ने कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे म्यूजिक सिस्टम संचालन के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार ही डीजे बजाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

Gaurav kushwaha
Published on: 14 July 2024 1:36 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस. ने श्रवण मास एवं कांवड़ यात्रा के अवसर पर जनपद में कानून व्यवस्था एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के सम्बन्ध में धार्मिक गुरु एवं गणमान्य नागरिकों के साथ तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे म्यूजिक सिस्टम संचालन के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार ही डीजे बजाया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कांवड़ यात्रा में सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी निगरानी रखे जाने एवं मन्दिरों भी सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी रखे जाने के निर्देश दिये।

कावड़ यात्रा से संबंधित व्यवस्थाओं पर रखी जाए निगरानी

जिलाधिकारी अविनाश कुमार द्वारा श्रावण मास एवं कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत जनपद एवं नगर के मुख्य शिवालय सिद्धेश्वर मन्दिर, मड़िया महादेव मंदिर एंव मऊरानीपुर में केदारेश्वर मन्दिर में कांवड़ यात्रा से संबंधित व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करते हुए लगातार निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि कांवड़ यात्रा के दौरान मुख्य मार्ग पर छुट्टा एवं बेसहारा गोवंशो को स्थायी गोशालाओं रखे जाना सुनिश्चित किया जाए, किसी भी दशा में छुटा/बेसहारा पशु सड़को पर घूमते न दिखे।

अराजक तत्वों पर रखी जाए कड़ी नजर

जिलाधिकारी ने कहा कि कांवड़ यात्रा में विघ्न डालने वाले अराजक तत्वों एवं अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती से नजर रखी जाये और किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने संबंधित थानाध्यक्ष को निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्र में आने वाले समस्त शिवालय एवं मंदिरों में नियमित पुलिस फोर्स के साथ भ्रमण करना सुनिश्चित करें ताकि सारी व्यवस्थाएं बेहतर रहें।

विद्युत समस्या का तत्काल करें निस्तारण

जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के एक्सईएन को निर्देशित किया कि भूमि पर रखे ट्रांसफार्मर, लटके हुए जर्जर तार और विद्युत से सम्बन्धित अन्य समस्या को त्वरित निस्तारण करें। जिससे निर्वाध विद्युत आपूर्ति की जा सके और कांवड़ यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना ना हो सके। उन्होंने कहा की क्षेत्र भ्रमण के दौरान बिजली चोरी को भी शक्ति से रोका जाए और निरीक्षण में पकड़े गए लोगों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाए। इसके अतिरिक्त उन्होंने नगर निगम को केबिल के लटके तारों को सम्बन्धित संबंधित ऑपरेटर के माध्यम से ठीक कराए जाने के निर्देश दिये।

इन लोगों ने दिए सुझाव

बैठक में आचार्य हरिओम पाठक, पण्डित वसंत गोलवलकर , पंडित राकेश पाठक, मुकेश अग्रवाल, सियाशरण चतुर्वेदी, विनोद अवस्थी, अतुल किल्पन एवं अनूप करौसिया ने भी अपने सुझाव रखें।

यह अफसर रहें मौजूद

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरुण कुमार सिंह, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वरुण कुमार पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट विधेश कुमार, सीओ सदर स्नेहा तिवारी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story