×

Jhansi News: विदाई समारोह में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा- मैं पूर्ण संतुष्टि का भाव लेकर जनपद से जा रहा हूं

Jhansi News: झाँसी के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के स्थानांतरण होने के पश्चात आज विकास भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उनको भावपूर्ण विदाई दी गयी।

B.K Kushwaha
Published on: 2 Oct 2023 4:32 PM GMT
Jhansi News: विदाई समारोह में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा- मैं पूर्ण संतुष्टि का भाव लेकर जनपद से जा रहा हूं
X

Jhansi News: झाँसी के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के स्थानांतरण होने के पश्चात आज विकास भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उनको भावपूर्ण विदाई दी गयी। इस अवसर पर उन्होंने जनपद झांसी के जिलाधिकारी के पद के रूप में किए गए कार्यों का अनुभव साझा करते हुए कहा कि इस जनपद का कार्यकाल उनके लिए हमेशा यादगार रहेगा। उन्होंने अपने संबोधन में जनपद की टीम को अपनी सफलता का श्रेय दिया और कहां कि हमारा काम सामंजस स्थापित करते हुए कार्य का क्रियान्वयन कराना है और दिए गए कार्यों को सफलतापूर्वक आप सभी ने पूर्ण किया।

जनपद में मुझे टीम बहुत अच्छी मिली, सफलता को सभी को किया समर्पित

उन्होंने कहा कि जनपद झांसी के कार्यकाल में बहुत कुछ सीखने को मिला है। उन्होंने कहा कि मैं पूर्ण संतुष्टि का भाव लेकर जनपद से विदा हो रहा हूं, जो कि आगे बहुत ही लाभप्रद होगा। उन्होंने यहां के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा दिए गए सहयोग के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उनकी प्रशंसा की।

जनपद की उपलब्धियों में सभी का साझा प्रयास

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, उपाध्यक्ष झांसी विकास प्राधिकरण आलोक यादव सहित सभी अपर जिलाधिकारियों, उप जिलाधिकारी, तहसीलदार एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा उनके साथ बिताये गये अपने कार्यकाल के अनुभव को साझा करते हुए कहा गया कि आपके मार्गदर्शन एवं मार्ग निर्देशन में कार्य करते हुए बहुत कुछ सीखने को मिला, जो कि उनके आगे के सेवाकाल में बहुत ही उपयोगी सिद्ध होगा।

विदाई समारोह में जिलाधिकारी को राजस्व परिवार,विकास परिवार एवं अन्य विभागीय अधिकारियों द्वारा मोमेण्टों भेंट कर उनका सम्मान किया गया। विदाई समारोह का सफल संचालन शिक्षाविद डॉक्टर नीति शास्त्री ने किया। समारोह कार्यक्रम में सीएमओ डॉक्टर सुधाकर पांडेय,डीएफओ एमपी गौतम, एडीएम प्रशासन अरुण कुमार सिंह, एडीएम न्याय श्रीमती श्याम लता आनंद, एसपी नगर ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी, सचिव जेडीए श्रीमती उपमा पांडेय,नगर मजिस्ट्रेट वरुण पांडेय, प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज डॉक्टर नरेंद्र सेंगर, एसडीएम टहरौली यदुवीर सिंह, एसडीएम मोंठ परमानंद, एसडीएम गरौठा सुश्री श्वेता साहू, एसीएस सुश्री राणा मंसूरी ने जिलाधिकारी को विदाई देते हुए अपने उदगार व्यक्त किए। विदाई समारोह में जनपद के अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।


बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में भी दी गई विदाई

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति कॉन्फ्रेंस हॉल में आज झांसी जिला अधिकारी रविंद्र कुमार का भव्य विदाई समारोह आयोजित किया गया, कुलपति प्रोफेसर मुकेश पांडे ने स्वयं जिलाधिकारी महोदय को विश्वविद्यालय की मुख्य द्वार पर रिसीव किया तत्पश्चात सभी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की ई कार्ट में बैठकर कुलपति कार्यालय तक आए, कार्यक्रम स्थल पर जिलाधिकारी के चित्रों की एक दीर्घ लगाई गई,एक वीडियो के माध्यम से जिलाधिकारी के झांसी में बताए गए समय को क्रमबद्ध बांधकर प्रस्तुत किया गया, कार्यक्रम में डॉक्टर अनिरुद्ध रावत द्वारा रविंद्र कुमार जी के जीवन पर लिखी गई दूसरी पुस्तक स्वप्न रथ का भी विमोचन हुआ, कुलपति ने अपने वक्तव्य में जिला प्रशासन एवं व्यक्तिगत स्तर पर रविंद्र कुमार का धन्यवाद व्यापित किया एवं कहा कि उनके रहने से विश्वविद्यालय को सदैव एक संबल मिला है एवं प्रशासन स्तर पर बहुत सहयोग सदैव प्राप्त होता रहा उन्होंने रविंद्र कुमार के विभिन्न गुणों पर विस्तृत चर्चा की, विदाई वक्तव्य के समय कुलपति भावुक हो उठे, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने अपने वक्तव्य में कहा कि वह बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से प्राप्त समान सम्मान और अपनेपन को प्राप्त करके अभिभूत है एवं उन्होंने विद्यार्थियों एवं शिक्षकों से अपने जीवन यात्रा में सीखे गए कई बातों पर चर्चा की, ज्ञात हो कि जिलाधिकारी झांसी अपने नए दायित्व का निर्वहन करने के लिए बरेली रवाना हो रहे , कार्यक्रम के अंत में जिलाधिकारी झांसी का शाल श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story