×

Jhansi Crime: कॉलेजों में पाउडर सप्लाई, अवैध नोट से लेकर जमीन हड़पने का कारोबार

Jhansi News: झांसी महानगर में मैरी में नई गैंग तैयार हो गई है। यह गैंग नकली नोटों का व्यापार करते है।

B.K Kushwaha
Published on: 21 March 2024 5:41 AM GMT
drugs supply in collage
X

drugs supply in collage JHANSI (photo: social media )

Jhansi News: सफेदपोश लोगों के संरक्षण में कुछ लोगों ने मैरी में नई गैंग तैयार कर ली है। इस गैंग ने खुलेआम अवैध कारोबार शुरु कर दिया है। इसकी सूचना यहां के पुलिस व प्रशासन के अफसरों को अच्छी तरह से है लेकिन सफेदपोश (धनाढ्य) होने के कारण कार्रवाई करने में कतरा रहे है। इस मामले में एक व्यक्ति ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र के माध्यम से जांच की मांग की है।

अजय यादव ने सीएम योगी का लिखा पत्र

नवाबाद थाना क्षेत्र के वीरांगना नगर में रहने वाले अजय प्रताप यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि इस समय झांसी महानगर में मैरी में नई गैंग तैयार हो गई है। यह गैंग नकली नोटों का व्यापार करते है। अलगी गैंग के सदस्यों के द्वारा फुटकर नकली नोटों को पेट्रोलपंप, शराब की दुकानों पर व बाजार में अन्य फुटकर सामान की खरीद फरोख्त में इस्तेमाल कर नकली नोट चलाते हैं। शिकायती पत्र में कहा है कि मेडिकल कालेज के पास स्थित एक मेडिकल स्टोर से नकली व प्रतिबंधित नशीली दवाइयों की थोक व फुटकर बिक्री इन लोगों के द्वारा बेधड़क की जाती है।

कॉलेजों में होती नशीले पाउडर की सप्लाई

सीएम को शिकायत पत्र में अजय यादव ने कहा कि मेडिकल कॉलेज छात्रावास, इंजीनियर कॉलेज में व बुविवि में नशीले पाउडर की सप्लाई भी इन्हीं गैंग द्वारा की जा रही है। साथ ही गांजे की तस्करी का भी इन लोगों का बड़ा काम है। इसी तरह गैंग द्वारा जुआ खिलाना, कच्ची शराब बनाने व बेचने का काम भी किया जा रहा है।

मैरी और मुस्तरा में वसूला जाता गुंडा टैक्स

कुछ लोगों का कहना है कि जो लोग ग्राम पिछोर, मैरी व मुस्तरा में प्रॉपट्री व जमीन खरीदते हैं, या बेचते हैं उनसे गुंडा टैक्स के रुप में लाखों रुपए की वसूली की जाती है। ग्राम मैरी में पिछले 15 सालों में कई हरिजन व्यक्तियों की लगभग 50 परिवारों की जमीन जबरन लिखा ली और उनको गांव से भी भगा दिया गया।

नगर निगम के तमाम पिलर व बोर्ड हटाए गए

गुंडागर्दी के दाम पर रुकवाता है काम, सरकारी बोर्ड भी हटा दिए इसी गैंग ने मैरी व महाराणा प्रताप नगर में कई मकानों व जमीन पर अवैध कब्जे हैं। काफी दिनों पहले एक व्यक्ति ग्वालियर कानपुर बाईपास पिछोर झांसी स्थित अपनी भूमि पर बाउंड्री का काम करवा रहे थे, तभी गैंग के लोगों ने गुंडागर्दी के बल पर काम रुकवा दिया, रुपए व प्लॉट की मांग की व सरकारी नाप करे आए लेखपाल व कानूनगो को गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। इसी गैंग ने झांसी कानपुर ग्वालियर बायपास पर स्थित नगर निगम की भूमि पर लगे नगर निगम के तमाम पिलर व बोर्ड हटा दिए गए हैं और नगर निगम की वेश कीमती जमीन पर कब्जा कर लिया गया।

पत्रकार से लेकर बड़े बड़े अधिकारियों कर सकता सेटिंग

सीएम को शिकायत पत्र में बताया गया कि गैंग का एक सरगना है। पुलिस, पत्रकार, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से सेटिंग रखता हैं। काम करवाने के लिए अधिकारियों के नाम पर लोगों से मोटी रकम वसूलता है। कुछ लोग प्रशासनिक व पुलिस अफसरों को फोन करते हैं और कहते हैं कि सरगना अपना आदमी है। इससे मिल लिया करो यह आप लोगों का सेवक है। इसका ख्याल रखना है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story