×

Jhansi News: युवती ने फाँसी लगाकर की आत्महत्या, शादी की जिद पर अड़ी थी युवती

Jhansi News: आत्महत्या करने वाली युवती एक युवक से बेइंतहा मोहब्बत करती थी मगर उसे पता नहीं था कि उसका प्रेमी दो बच्चों का बाप है। विवाद के चलते ही युवती ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

B.K Kushwaha
Published on: 2 Aug 2023 3:40 PM GMT
Jhansi News: युवती ने फाँसी लगाकर की आत्महत्या, शादी की जिद पर अड़ी थी युवती
X
मृतका की फाइल फोटो: Photo- Newstrack

Jhansi News: आत्महत्या करने वाली युवती एक युवक से बेइंतहा मोहब्बत करती थी मगर उसे पता नहीं था कि उसका प्रेमी दो बच्चों का बाप है। इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो परिजनों ने उसे समझाने की कोशिश की मगर युवती उसी प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी थी। इसी बात को लेकर विवाद भी हो गया था। विवाद के चलते ही युवती ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

दो बच्चों का बाप था युवती का प्रेमी

मालूम हो कि कोतवाली थाना क्षेत्र के बाहर उन्नाव गेट शमशान घाट के पास स्व. जगदीश प्रसाद का परिवार रहता था। जिसमें उसकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी हैं। बताया जा रहा है कि जगदीश की पत्नी जानकी और उसके दोनों बेटे काम पर गए थे। घर में 21 वर्षीय बेटी चांदनी अकेली थी। दोपहर में जब जानकारी वापस घर लौटी तो दरवाजा बंद था। दरवाजा खोलकर जब वह अंदर गई तो वह दंग रह गई। उसकी 21 वर्षीय बेटी चांदनी फांसी पर लटक रही थी। इसकी सूचना उसने अपने बेटों और पड़ोसियों व पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और फांसी पर लटक रहे शव को नीचे उतारकर कब्जे में लिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

सदर में रहने वाले युवक से हो गई थी दोस्ती

मृतका के भाई करन ने बताया कि उसकी बहन की तीन साल पहले सदर बाजार में रहने वाले एक युवक से दोस्ती हो गई थी। दोनों एक दूसरे से मोहब्बत करने लगे थे। कुछ समय पहले मां जानकी ने बहन को उस युवक से फोन पर बात करते हुए पकड़ लिया था। कई बार बहन को युवक से नाता तोड़ने के लिए कहा, लेकिन बहन उसी से शादी करने की जिद पर अड़ी थी।

तनाव में रहने लगी थी बहन

मृतका के भाई ने बताया कि हम लोग बहन की शादी उस युवक से कराने को तैयार हो गए। दो माह पहले पता चला कि वह युवक पहले ही शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी है। यह बात सुनते ही बहन तनाव में रहने लगी थी। बहन से कहा था कि दूसरे लड़का ढूंढकर शादी करा देंगे। लेकिन वो उसी लड़के से शादी करने की जिद पर अड़ी थी।

पुलिस ने कहा-तहरीर होने पर होगी कार्रवाई

उन्नाव गेट चौकी प्रभारी शिवम सिंह का कहना है कि चांदनी नामक युवती ने फाँसी लगाकर आत्महत्या की है। परिजनों ने अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

गमी में जा रही महिला की हादसे में मौत

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पहाड़ी के पास दो बाइकों की टक्कर हो गई जिसमें महिला की मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हो गए। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम टाकौरी निवासी महेश अपनी पत्नी आशा देवी और पिंकी के साथ बाइक पर सवार होकर ग्राम बरल जा रहे थे। पहाड़ी के पास तेज रफ्तार में आ रही बाइक से टक्कर हो गई। हादसे में पति-पत्नी समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाए। यहां चिकित्सकों ने आशा देवी को मृत घोषित कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही मृतका के परिजन भी मेडिकल कालेज पहुंच गए। मृतका के बेटा नरेंद्र ने बताया कि मामा के परिवार में गमी हो गई थी। इस गमी में शामिल होने के लिए मम्मी-पापा और मौसी वहां जा रही थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story