Jhansi News: ढाई साल के मासूम समेत ई-रिक्शा कुएं में गिरा, निकाला गया लेकिन...

Jhansi News: सूचना पर निवाड़ी मध्य प्रदेश के एसडीओपी मनमोहन सिंह बघेल, थाना प्रभारी निवाड़ी कृष्ण माबई , देवेश राजपूत सहित अन्य पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का जायजा लिया।

Gaurav kushwaha
Published on: 18 Sep 2024 3:44 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News

Jhansi News: यूपी-एमपी सीमा पर बरुआसागर रेलवे स्टेशन के करीब स्थित मध्य प्रदेश के मोहल्ला बासवान नाका में बुधवार की शाम चॉबी लगा ई-रिक्शा अचानक स्टार्ट हो पास बने में कुएं में गिर गया, जिससे उसमें बैठे ढाई वर्षीय मासूम की पानी में डूबकर मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। बरुआसागर रेलवे स्टेशन के करीब मध्य प्रदेश के गांव बासवान नाका निवासी सोहल खान ई-रिक्शा चालक हैं। बुधवार की शाम वह रिक्शा चलाकर घर आया। यहां उसने दरवाजे पर रिक्शा में चॉबी लगाकर छोड़कर ऊपर के कमरे में चले गए। तभी उनका ढाई वर्षीय बेटा हर्ष खान उसमें अचानक सवार हो गया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, अचानक रिक्शा चालू होकर आगे बढ़ गया और पास बने कुएं में गिर गया। हर्ष सीधा पानी में गिरा।

शोर सुनकर आनन-फानन में लोग मौके पर पहुंचे। सूचना पर निवाड़ी मध्य प्रदेश के एसडीओपी मनमोहन सिंह बघेल, थाना प्रभारी निवाड़ी कृष्ण माबई , देवेश राजपूत सहित अन्य पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का जायजा लिया। लोगों की मदद से रस्सा डालकर किसी तरह ई-रिक्शा को बाहर निकाला गया, लेकिन हर्ष पानी में डूब गया। करीब पौने घंटे के बाद कांटे से किसी तरह हर्ष को बाहर निकाला गया। हालत नाजुक होने पर उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां रास्ते में उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

ई-टिकटों का अवैध कारोबार करते दुकानदार गिरफ्तार

रेल सुरक्षा बल की क्राइम विंग और आरपीएफ टीम ने राजकीय विश्राम गृह भाण्डेर के पास एक ऑनलाइन दुकान पर छापा मारा। छापे के दौरान युवक को ई-टिकटों का अवैध कारोबार करते समय पकड़ लिया गया। रेल सुरक्षा बल की क्राईम विंग (डी. एण्ड आई.), झांसी व आरपीएफ पोस्ट वीजीएलजे ने भाण्डेर राजकीय विश्राम गृह के सामने स्थित श्री कृष्णा स्टेशनरी एवम एम पी ऑनलाइन नामक दुकान से एक व्यक्ति को पर्सनल यूजर आईडियों का प्रयोग करके तत्काल/सामान्य रिजर्वेशन ई-टिकटों का अवैध कारोबार करने के आरोप में पकड़ लिया। रेल सुरक्षा बल के मुताबिक दतिया के थाना भाण्डेर क्षेत्र में रहने वाले रोहित साहू को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि ग्राहकों के तत्काल/ सामान्य रिजर्वेशन ई-टिकट बनाकर, टिकट मूल्य की दर से प्रति व्यक्ति 100/- से 200/- रूपये अधिक दाम लेकर अवैध रूप से कारोबार करता था। आरोपी के पास से भविष्य यात्रा की एक रिजर्वेशन ई-टिकट, अतीत की यात्रा के 08 रिजर्वेशन ई-टिकट, एक सीपीयू आदि सामग्री बरामद की है।

इस टीम को मिली है सफलता

आरपीएफ क्राइम विंग के प्रधान आरक्षी विजय बहादुर राम, आरक्षी अरुण सिंह राठौर, सुरेंद्र सिंह बिस्ट, आरपीएफ थाना के उपनिरीक्षक हरिओम सिंह सिकरवार, आरक्षी विकास व्यास, साहिल और विक्रम सिंह यादव शामिल रहे है।

एक बदमाश गिरफ्तार, मोबाइल फोन बरामद

राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया गया। रेलवे पुलिस के मुताबिक मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ के थाना कुडिला के ग्राम मलगुंवा निवासी सचिन लोधी को गिरफ्तार कर लिया। रेलवे पुलिस के मुताबिक अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है। अभियुक्त अकेले व अपने साथियों के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन, झांसी व आसपास के स्टेशनों पर ट्रेनों में मौके के अनुसार यात्रियों को टारगेट कर उनके मोबाइल फोन, पर्स, नगदी व अन्य कीमती सामान चोरी कर लेता है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्त को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story