×

Jhansi News: सकुशल संपन्न हुई बकरीद, जिलाधिकारी ने दी शुभकामनाएं

Jhansi News: जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने ईद उल-अज़हा की नमाज के दृष्टिगत ईदगाह पहुंचे और वहां उन्होंने मुस्लिम धर्मगुरुओं सहित अन्य मुस्लिम भाइयों को बकरा ईद की शुभकामनाएं दी।

Gaurav kushwaha
Published on: 17 Jun 2024 11:03 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2024 11:52 AM GMT)
Eid ul-Azha concluded safely, District Magistrate Avinash Kumar extended his best wishes on Bakrid
X

ईद उल-अज़हा सकुशल संपन्न हुई बकरीद पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने दी शुभकामनाएं: Photo- Newstrack

Jhansi News: जनपद में बकरीद का त्यौहार सकुशल रूप से संपन्न हुआ। जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने ईदगाह सहित विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया, उन्होंने वहां की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।आज जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने ईद उल-अज़हा की नमाज के दृष्टिगत ईदगाह पहुंचे और वहां उन्होंने मुस्लिम धर्मगुरुओं सहित अन्य मुस्लिम भाइयों को बकरा ईद की शुभकामनाएं दी।

कसाई मंडी का किया भ्रमण

इसके पूर्व जिलाधिकारी ने इदुज्जुहा(बकरीद) के पर्व के दृष्टिगत एसएसपी एवं नगर आयुक्त के साथ झांसी नगर स्थित कसाई मंडी का संयुक्त रूप से भ्रमण किया।समस्त आवश्यक व्यवस्थाओं एवं शांति/कानून व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा इदुज्जुहा(बकरीद) के पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहार्द पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु संबंधित को आवश्यक निर्देश दिए।जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से ईद को शांतिपूर्ण ढंग से मानने की अपील की।उन्होंने कहा कि जनपद में सभी त्यौहार आपसी प्रेम ,भाईचारे व सौहार्द के साथ बनाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।


मजिस्ट्रेट व स्टैटिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई

विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि बकरीद के त्यौहार को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए व कानून एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत विभिन्न क्षेत्रों में मजिस्ट्रेट व स्टैटिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है। उन्होंने बताया कि विद्युत आपूर्ति, जलापूर्ति व साफ सफाई के निर्देश अधिकारियों को पूर्व में दिए गए हैं।


उन्होंने बताया कि ड्यूटी पर लगाए गए सभी अधिकारियों व कार्मिकों ने अपने दायित्वों का निर्वहन ठीक प्रकार किया। उन्होंने बताया कि जनपद में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहे। इस अवसर पर एसएसपी राजेश एस, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विधेशकुमार,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story