×

Jhansi News: चुनावी रंजिश में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या

Jhansi News: आरोपी प्रधान की महिलाओं ने पीड़ित परिवार पर किया पथराव. टाकौरी में तनाव, पुलिस बल तैनात, ग्राम प्रधान हिरासत में.

B.K Kushwaha
Published on: 11 May 2023 10:18 PM GMT
Jhansi News: चुनावी रंजिश में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या
X
Elder shot dead in election enmity gram pradhan in custody (Photo-Social Media)

Jhansi News: शादी समारोह में शामिल होकर घर लौट रहे एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई। हत्या करने का आरोप ग्राम प्रधान व उनके परिजनों पर लगाया गया है। यही नहीं, आरोपी प्रधान की महिलाओं ने पीड़ित परिवार पर जमकर पथराव किया। स्थिति बिगड़ते देख गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इस मामले में पुलिस ने ग्राम प्रधान आदि को हिरासत में ले लिया है।

पूरा मामला

बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम टाकोरी में रोहित कुमार परिवार के साथ रहता है। रोहित के अनुसार 10 मई को बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम खजराहा में उसके मामा की लड़की की शादी थी। जिसमें शामिल होने के लिए उसके दादा लालाराम और चाचा बाबूलाल पहले ही चले गए थे। इसके बाद वह अपने चचेरे भाई रंजीत के साथ शादी में बाइक से गया था। शादी समारोह में शामिल होकर वह अपने भाई रंजीत के साथ वापस घर लौटने लगा। तभी उसके दादा लालाराम ने भी उनके साथ घर चलने की इच्छा जाहिर की। जिस पर तीनों बाइक से ग्राम टाकोरी के लिए निकल पड़े। जैसे ही वह टाकोरी मोड़ पहुंचे तो वहां पहले से घात लगाए हुए आधा दर्जन से अधिक लोगों ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद उन पर हमला करते हुए दर्ज हुए पुराने मुकदमें में राजीनामा करने का दवाब बनाया। इसका विरोध करने पर हमलावरों ने फायरिंग कर दी। जिसमें दादा लालराम को गोली जा लगी। यह देख हमलावर वहां से भाग गए।

इसके बाद आनन-फानन में लालाराम को घायलावस्था में मेडिकल कालेज लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी शिकायत थाने की पुलिस से की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर गांव के रहने वाले लालू यादव, आजाद, अभिषेक, भगवान सिंह, बृजेन्द्र, अरुण और 2-3 अज्ञात के खिलाफ एससी/ एसटी एक्ट समेत धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

प्रधान समेत अन्य महिलाओं ने किया पथराव

हत्या के बाद रोहित का भाई जितेंद्र बरार परिवार के साथ शिकायत करने लालू यादव के घर की तरफ जा रहे थे। जितेंद्र के पड़ोसी बहादुर यादव के मकान की छत से गांव की प्रधान गंगा समेत अन्य महिलाओं ने पथराव कर दिया। पथराव होते ही लोगों ने गलियों में छुपकर अपने आपको बचाया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को काबू में ले लिया। जितेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने प्रधान गंगा पत्नी आजाद, बृजेंद्र की पत्नी अभिलाषा, अरुण की पत्नी रानी, लालू की पत्नी प्रियंका, बहादुर की पत्नी भूरी आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story