Jhansi News: बुवि में बैंकिंग क्षेत्र के रोजगार एवं करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन

Jhansi News: कार्यक्रम में मुख्य अथिति बैंकिंग एवं अर्थशास्त्र विभाग के डा अतुल गोयल ने छात्रों को विभिन्न बैंकिंग और वित्तीय संस्थानों में नौकरी प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल और रणनीतियों के बारे में बताया गया।

Gaurav kushwaha
Published on: 3 Aug 2024 12:11 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News

Jhansi News: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल में एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा फाइनेंस आदि बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया गया। यह सत्र शिवम तिवारी (क्षेत्रीय प्रबंधक, NIIT) और आशुतोष शुक्ला (वरिष्ठ सलाहकार) द्वारा लिया गया। कार्यक्रम में मुख्य अथिति बैंकिंग एवं अर्थशास्त्र विभाग के डा अतुल गोयल ने छात्रों को विभिन्न बैंकिंग और वित्तीय संस्थानों में नौकरी प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल और रणनीतियों के बारे में बताया गया।

शिवम तिवारी ने छात्रों को बैंकिंग क्षेत्र की वर्तमान स्थिति और उसमें करियर की संभावनाओं के बारे में जानकारी दी। वहीं डा रजत कंबोज एवं आशुतोष शुक्ला ने साक्षात्कार के लिए आवश्यक तैयारी और पेशेवर व्यवहार पर जोर दिया।कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को भविष्य के लिए बेहतर तैयारी करना और उन्हें रोजगार के अवसरों के लिए सक्षम बनाना था। छात्रों ने इस सत्र से काफी लाभ उठाया और अपने सवालों के उत्तर पाकर संतुष्ट दिखे।

डा संदीप अग्रवाल ने बताया की विगत माह मै अशोक लेलैंड, यथार्थ हॉस्पिटल, अमर उजाला, बजाज कैपिटल,श्री राम इंश्योरेंस, एसटीजी ट्रेवल्स, टेक्सट्रॉन प्राइवेट लिमिटेड, जुबिलियंट, हायर मि प्राइवेट लिमिटेड, कॉस्मेटिका रिसर्च लैब, इंदौरमा प्राइवेट लिमिटेड ,फरमा फेस रिसर्च, ऋतु राज डेरी , राम राजा इनोवेटर्स, एज एफेक्स प्राइवेट लिमिटेड, सुप्रीम इंडस्ट्रीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड आदि कम्पनी मैं छात्र एवं छात्राओं को प्लेसमेंट मिला।इस कार्यक्रम मैं प्रो एम.एम. सिंह , डॉ. संजय सेंगर , अंकित राठौड़, संजय निषाद आदि मौजुद रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story