Jhansi News: खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस में दहक उठी आग, ट्रेन से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान

Jhansi News: घटना के कारण मऊरानीपुर से ट्रेन लगभग 40 मिनट की देरी से रवाना हुई। झांसी स्टेशन पर नया कोच लगाकर यात्रिों को उसमें शिफ्ट किया गया। यहां ट्रेन की जांच करने के बाद उसे गंतव्य के लिए रवाना किया गया। रेलवे ने घटना की जांच शुरु कर दी है।

Gaurav kushwaha
Published on: 25 Oct 2024 3:33 PM GMT
Jhansi News ( Pic- News Track)
X

Jhansi News ( Pic- News Track)

Jhansi News: झांसी रेल मंडल में मऊरानीपुर रेलवे स्टेशन पर खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई, जिससे वहां हड़कंप मच गया। यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद गए। सूचना मिलते ही रेलवे के अफसर मौके पर पहुंच गए। बताया गया कि आग एम-2 एसी कोच में लगी थी। इसकी वजह शॉर्ट सर्किट थी और इसी के चलते धुआं निकलने लगा था। शुक्रवार दोपहर खजुराहो से उदयपुर जा रही रेलगाड़ी क्रमांक 19665 खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी के एम -2 कोच में मऊरानीपुर रेलवे स्टेशन पर आग लग गई और धुआं निकलने लगा। रेलवे प्रशासन ने तत्काल दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ। एम-2 कोच के यात्रियों को एम-1 कोच में शिफ्ट कर ट्रेन को मऊरानीपुर से झांसी के लिए रवाना किया गया।

40 मिनट रोकी गई ट्रेन

घटना के कारण मऊरानीपुर से ट्रेन लगभग 40 मिनट की देरी से रवाना हुई। झांसी स्टेशन पर नया कोच लगाकर यात्रिों को उसमें शिफ्ट किया गया। यहां ट्रेन की जांच करने के बाद उसे गंतव्य के लिए रवाना किया गया। रेलवे ने घटना की जांच शुरु कर दी है। इस संबंध में उत्तर मध्य रेलवे के झांसी रेल मंडल के पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मऊरानीपुर स्टेशन पर स्टेशन मास्टर ने देखा कि एम 2 कोच से धुआं निकल रहा है। दमकल की मदद से इस पर काबू पाया गया। यात्रियों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। मऊरानीपुर से ट्रेन रवाना होकर वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पहुंची। यात्रियों की सुरक्षा और संरक्षा को ध्यान में रखते हुए झांसी में कोट का परीक्षण किया गया। यात्रियों की सुविधा के लिए दूसरा कोच अटैच किया गया। जिस कोच में घटना हुई थी, उसे पैक कर दिया गया।

उदयपुर के लिए रवाना

पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि घटना के कारणों की जांच की जाएगी। मऊरानीपुर में लगभग 12.30 बजे की घटना है। घटना के बाद जांचने परखने के बाद लगभग 40 मिनट की देरी से मऊरानीपुर से रवाना हुई। झांसी से दोपहर 3.30 बजे ट्रेन को उदयपुर के लिए रवाना कर दिया गया।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story