Jhansi News: जेल जाने के डर से चोर ने खाया जहर, मौत

Jhansi News: पेट्रोल चोरी करते रंगे हाथों जनता ने पकड़ा, पिटाई के बाद कर किया था पुलिस के हवाले। मृतक पर गैंगेस्टर समेत एक दर्जन से अधिक मुकदमा।

B.K Kushwaha
Published on: 17 Sep 2023 1:19 PM GMT
gangster consumed poison after caught in stealing petrol died
X

gangster consumed poison after caught in stealing petrol died

Jhansi News: सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में 32 वर्षीय युवक ने विषाक्त खा लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। आरोप है कि मृतक को पेट्रोल चोरी के आरोप में जनता ने पकड़ा था। इसके बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उसे पकड़कर पुलिस अभी लेकर ही जाने वाली थी कि तभी उसने डर के कारण विषाक्त का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालात बिगड़ गई। उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

क्या है पूरा मामला?

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के मसीहागंज पुलिस चौकी ने एक युवक को बेहोशी हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था। जिसका नाम उमेश अहिरवार निवासी खातीबाबा प्रेमनगर बताया गया था। उपचार के दौरान उमेश अहिरवार ने दम तोड़ दिया। मौत का कारण विषाक्त खाना बताया गया था। मृतक की पत्नी और भाभी की मानें तो उमेश विगत दिवस गेहूं में रखने वाली गोली लेने गया था। वह सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के पहुंज नदी के पास स्थित शमशान घाट के पास पहुंच गया, यह उन्हें पता चला नहीं। बताया जा रहा है शdमशान घाट के पास उसकी बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया। उसने वहां से गुजरने वाले राहगीरों से मदद मांगी लेकिन उसकी मदद नहीं हुई। परेशान होकर वह शमशान घाट के बाहर खड़ी बाइक से पेट्रोल निकालने लगा। बस फिर क्या था इसी दौरान बाइक मालिक ने देख लिया। उसने चोरी की शक में शोर मचा लिया। पब्लिक ने उसे पकड़ लिया और पिटाई करते हुए मसीहागंज पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसे पकड़कर थाने लाने लगी। तभी उमेश ने पुलिस के डर से जेब में रखी गेहूं की गोलियों का सेवन कर लिया। यह देख पुलिस के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले गई। यहां उपचार के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह के अनुसार उमेश अहिरवार पर 15 मुकदमे दर्ज हैं और गैंगस्टर भी लगी हुई है। 16 सितम्बर को उमेश अपने साथी दिलशाद के साथ शमशान घाट के पास खड़ी बाइक से पेट्रोल चोरी कर रहा था। चोरी करने के दौरान गाड़ी मालिक ने देख लिया और पब्लिक के साथ पकड़कर पिटाई करते हुए पिटाई कर दी। साथ ही पुलिस को सूचना दी। इसी दौरान मौका पाकर उसने जेब में रखी गोलियां का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। पुलिस मौके पर पहुंची। जैसे ही पुलिस को इसी जानकारी हुई तो आनन-फानन में उसे मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

हाथ में सुसाइड नोट लिखकर ट्रेन के आगे कूंदकर युवक ने कर ली आत्महत्या

पूंछ थाना क्षेत्र में झांसी-कानपुर रेल मार्ग पर हांथ में सुसाइड नोट लिखकर एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक ने हांथ में लिखा है कि "के.पी तुमने जो बोला वह कर दिया, करिश्मा"। इसके अलावा एक मोबाइल नम्बर के साथ बांए हांथ की उंगलियों में बॉस लिखा है।


मृतक की शिनाख्त 20 वर्षीय छोटू निवासी ग्राम अटा निवासी समथर के रुप में हुई है। बताया जा रहा है कि मृतक बरौदा रोड रेलवे फाटक के नजदीक पहुंचा और उसने अपनी बाइक को ट्रेन की पटरी के पास खड़ा कर दिया। इसके बाद ट्रेन आते ही वह पटरी पर लेट गया और उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। मृतक के हांथ में के.पी तुमने जो बोला वह कर दिया। करिश्मा। इसके अलावा एक मोबाइल नम्बर के साथ बांए हांथ की उंगलियों में बॉस लिखा है। परिजनों के मुताबिक मृतक सुबह से घर से निकला था। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा था। उसे खोजने का प्रयास किया जा रहा था। लेकिन इससे पहले उन्हें इसकी जानकारी हो गई।

बुजुर्ग ने खाया विषाक्त, उपचार के दौरान मौत

एक बुजुर्ग ने विषाक्त का सेवन कर लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जालौन के माधौगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम भौरा निवासी श्याम बाबू ने विगत दिवस विषाक्त का सेवन कर लिया। बेहोशी हालत में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story