×

Jhansi Crime: मोबाइल ने खोला पूर्व प्राचार्य की बेटी की मौत का रहस्य

Jhansi Crime News: झांसी में ब्लैकमेलिंग के चलते एक लड़की ने आत्महत्या कर ली है। मामला लव ट्रैप का है। कॉल डीटेल्स और रिकार्डिंग से मौत का राज खुला।

B.K Kushwaha
Published on: 3 April 2024 4:24 PM GMT (Updated on: 14 April 2024 8:03 AM GMT)
Jhansi News
X

मृत लड़की का फाइल फोटो (Pic: Newstrack)

Jhansi Crime News: लड़की को प्यार के जाल में फंसाकर ब्लैकमेलिंग, एक्सटार्सन का मामला सामने आया है। जिसमें एक पिता ने अपनी बेटी का ब्लैकमेलिंग कर आत्महत्या करने का मामला दर्ज कराया है। पिता के अनुसार बेटी के मोबाइल ने कई रहस्य खोले हैं। जिसमें मोबाइल की कॉल रिकार्डिंग और गूगल चैट्स के अनुसार उसे एक व्यक्ति ब्लैकमेलिंग, एक्सटार्सन, मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रुप से परेशान कर रहा था और लड़की उससे लगातार जेवरात लौटाने की जिद क़र रही थी। जिस कारण उसने आत्महत्या कर लिया है।

गायब थी आलमारी की चाभी

मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के परवारीपुरा में रहने वाले जगदीश सिंह सोमवंशी श्रीअग्रसेन महाविद्यालय से रिटायर्ड प्राचार्य है। उनकी बेटी भावना ने 23 मार्च को घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पोस्टमार्टम के बाद शव को घर लाया और अंतिम संस्कार कर दिया। इस दौरान मृतका के पास से किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला था जिससे उसकी मौत के कारण की स्पष्ट जानकारी हो सके। जब गमगीन माहौल कुछ कम हुआ तो फिर उनके दिमाग में सवाल आया कि उनकी बेटी भावना ने आखिर आत्महत्या क्यों की। इसका जबाव खोजने के लिए उन्होंने मृतका भावना के सामान की तलाशी लेना शुरू कर दी। इसी दौरान उन्होंने उसकी अलमारी को खोलने का प्रयास किया तो उसकी चाबियां गायब मिली।

फोन से मिली जानकारी

अलमारी का लॉक तोड़कर देखा तो भावना के सारे गहने और घर के अन्य गहने गायब मिले। जिनकी कीमत लगभग 50 से 52 लाख रुपए थी । जिसे देख उनका माथा ठनका तो उन्होंने भावना के मोबाइल को चेक करना शुरू किया। तभी भावना की आत्महत्या करने का रहस्य सामने आया। मोबाइल सर्च करने पर उसमें काफी सारी ऑनलाइन चैटिंग, कॉल रिकॉर्डिंग और कॉल डिटेल मिली। यह सभी साफ इशारा कर रहे थे कि आरोपी चंद्रमणि चतुर्वेदी ने भावना से ब्लैकमेलिंग या फिर अन्य किसी तरीके से गहने हड़प लिए। भावना से आरोपी लगातार पैसों की मांग कर रहा था, साथ ही मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना दे रहा था। जिसके चलते मजबूरन भावना ने सुसाइड कर लिया था। चेटिंग और रिकॉर्डिंग के अनुसार भावना लगातार अपना सामान वापस मांग रही थी और वह काफी समय से परेशान थी। पुलिस ने शिकायत के अनुसार आरोपी चंद्रमणि चतुर्वेदी के खिलाफ धारा 420, 406, व 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story