Jhansi News: जीएम ने वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के ले आउट को देखा

Jhansi News: निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक, उत्तर मध्य रेलवे ने अमृत भारत स्टेशन के अंतर्गत चयनित ललितपुर स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

Gaurav kushwaha
Published on: 10 Oct 2024 3:15 PM GMT
GM inspected the layout of Veerangna Laxmibai Jhansi station
X

जीएम ने वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के ले आउट का किया निरिक्षण: Photo- Newstrack

Jhansi News: उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक उपेंद्र चन्द्र जोशी ने पुनर्विकसित हो रहे वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के ले आउट को देखा। साथ ही स्टेशन यार्ड के ले आउट पर भी चर्चा की जिससे स्टेशन के विकास के साथ ही गाड़ियों का समयबद्ध संचालन भी सुनिश्चित हो सके।

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक उपेंद्र चंद्र जोशी गुरुवार की सुबह झांसी आए। यहां पर उन्होंने वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने झांसी स्टेशन के ले आउट को चेक किया। उन्होंने स्टेशन यार्ड, पॉइंट्स, ज्वाइंट्स टर्न आउट आदि की परख की। सम्मिलित क्रू लॉबी में उन्होंने उपलब्ध सुविधाएं देखने के साथ ही वहां मौजूद स्टाफ से वार्ता भी किया। उन्होंने उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को बेहतर करने हेतु उनसे चर्चा की। उन्होंने कहा कि स्टाफ को लगातार प्रोत्साहित करना चाहिए जिससे वे अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन दें। महाप्रबंधक ने कर्मियों को संरक्षा के पहलुओं पर काउंसिल किया और उनकी सतर्कता के लिए प्रशंसा की।

महाप्रबंधक ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक, उत्तर मध्य रेलवे ने अमृत भारत स्टेशन के अंतर्गत चयनित ललितपुर स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। स्टेशन पर प्रस्तावित पार्किंग स्थल के निर्माण के संबंध में जरुरी निर्देश दिये। साथ ही टिकट बुकिंग के लिए स्थापित यूपीएस काउंटर को स्टेशन बिल्डिंग में शिफ्ट करने के निर्देश दिये। अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चल रहे कार्य की प्रगति का अवलोकन किया।

इसी क्रम में देलवाड़ा-बिरारी कोर्ड लाइन पर बनने वाले नए स्टेशन का भी निरीक्षण किया तथा कोर्ड लाइन का कार्य को तय समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही तीसरी लाइन के सापेक्ष में ललितपुर यार्ड की री-मॉडलिंग का कार्य फरवरी 2025 तक पूर्ण करने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही महाप्रबंधक महोदय ने ललितपुर, धौरा आदि स्टेशनों पर विभिन्न संगठनों द्वारा दिए गए ज्ञापन को भी लिया और नियमानुसार उन पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद उन्होंने आगासौद यार्ड रिमॉडलिंग के ले-आउट पर संबंधित अधिकारियों से गहन चर्चा की । महाप्रबंधक ने जाख़लौन, धौर्रा और आगासोद की इलेक्ट्रोनिक इंटरलॉकिंग का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के भी निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान मुख्यालय से पधारे मुख्य प्रशासनिक अधिकारी/निर्माण विपिन कुमार, मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा, मुख्य परियोजना प्रबंधक / निर्माण प्रवीण खुराना, मुख्यालय से मुख्य विद्युत इंजीनियर / निर्माण डी बी सिंह, झांसी मंडल से वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमन वर्मा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अखिल शुक्ल समेत वरिष्ठ अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story