Jhansi News: जीएसटी अफसर कर रहे हैं तानाशाही, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

Jhansi News: व्यापारी के बैंक अकाउंट को सीज करने एवं खाते में रुपए निकालने के पूर्व व्यापारियों को सूचित किया जाए और विभाग अपने दस्तावेजों को दुरुस्त करें।

Gaurav kushwaha
Published on: 9 Oct 2024 12:06 PM GMT
Jhansi News: जीएसटी अफसर कर रहे हैं तानाशाही, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन
X

Jhansi News (Pic-Newstrack)

 

Jhansi News: जीएसटी विभाग के अफसर तानाशाही करते हुए व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहे हैं। व्यापारियों के बिना किसी सूचना के उनके बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया है या बिना किसी सूचना के व्यापारियों के पैसे निकाल लिए हैं। इसको लेकर व्यापारियों में काफी आक्रोश व्याप्त है। इसी मामले में उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के तत्वावधान में कैट के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी के नेतृत्व में आज राज्य जीएसटी विभाग पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए एडिशनल कमिश्नर ग्रेट 1 को ज्ञापन दिया।

ज्ञात हो कि राज्य जीएसटी का विभाग द्वारा 2015-16 एवं 16- 17 की वैट के मामले की रिकवरी निकलते हुए व्यापारियों के बिना किसी सूचना के उनके बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया है या बिना किसी सूचना के व्यापारी के अकाउंट से पैसे निकाल लिए हैं। व्यापारियों ने इसे उत्पीड़न की कार्रवाई मानते हुए आज अधिकारियों के सामने विरोध व्यक्त किया। जानकारी हो कि अधिकतर व्यापारियों का विभाग पर कोई बकाया नहीं है। बिना पोर्टल को अपडेट किया व्यापारियों पर कार्रवाई की गई है। इसे व्यापारियों ने अधिकारियों की तानाशाही कार्रवाई बताया इस संबंध में पांच सूत्रीय ज्ञापन दिया है।

व्यापारियों को सूचित करें, जिससे व्यापारी कार्रवाई से बच सके

व्यापारी के बैंक अकाउंट को सीज करने एवं खाते में रुपए निकालने के पूर्व व्यापारियों को सूचित किया जाए और विभाग अपने दस्तावेजों को दुरुस्त करें। विभाग अपने पोर्टल को अपडेट कर किसी भी कार्रवाई के पहले व्यापारी को सूचित करें, जिससे व्यापारी होने वाली कार्रवाई से बच सके। व्यापारियों के चले आ रहे रिफंड को अविलंब वापस किया जाए। व्यापारियों की बिना कोई फाइल के भी ऐसा संज्ञान में आया है कि व्यापारियों को बुलाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है वह वसूली की आ रही है इस तानाशाही रवैया को भी तत्काल बंद किया जाए। नवरात्रि एवं दीपावली पर्व को देखते हुए छोटे व्यापारियों की धर पकड़ एवं माल बंदी बंद की जाए।

सर्वे एवं सत्यापन के लिए व्यापारी को करें सूचित

इस संबंध में व्यापारियों ने अधिकारियों से चर्चा करते हुए यह भी मांग की कि बाजार में किसी भी तरह के सर्वे एवं सत्यापन करने से पहले संबंधित व्यापार मंडल को सूचित कर उन्हें विश्वास में लिया जाए एवं एवं किसी भी कार्रवाई के पहले व्यापारी को सूचित कर उसे विश्वास में लिया जाए।

व्यापारियों का नहीं होगा उत्पीड़नः जॉइंट कमिश्नर ग्रेट-1

इस अवसर पर जॉइंट कमिश्नर ग्रेट 1 धीरेंद्र प्रताप सिंह ने व्यापारियों को स्पष्ट किया कि व्यापारियों का किसी भी तरह का उत्पीड़न नहीं होगा। व्यापारियों की कोई भी समस्या के लिए खंड में अगर सुनवाई नहीं हो रही है तो सीधी उनसे वार्ताकार उसकी समस्या का समाधान किया जाएगा, एवं किसी भी कार्रवाई के पहले व्यापारियों को सूचित किया जाएगा।

यह अफसर व व्यापारी रहे शामिल

इस अवसर पर जॉइंट कमिश्नर ग्रेड 2 अशोक कुमार सिंह, जॉइंट कमिश्नर कार्यपालक मुंशी चौहान, विधान परिषद के सदस्य रामतीर्थ सिंघल, टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामेश्वर राय एडवोकेट, प्रोफेसर एस आर गुप्ता, कैट के प्रदेश महामंत्री कुलदीप सिंह दांगी, पंकज शुक्ला, अभिषेक सोनकिया, मनीष रावत, संजय सराफ, कृष्णा राय, संजय गुप्ता, अजय चड्ढा, अंकुर वट्ठा, प्रभु दयाल साहू ,संजय गुप्ता ,विवेक बाजपेई, दिलीप अग्रवाल ,सोनू उपाध्याय, धीरज राजपूत ,रिंकू राय, दीपक गुप्ता ,संजय वर्मा ,मानसिंह आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story