TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jhansi News: जेल में लगाई फांसी, पिता की हत्या के आरोप में था बंद, मुख्य जेल वार्डर निलंबित

Jhansi News: बंदी पिता की गैर इरादतन हत्या के आरोप में जेल में बंद था। सूचना मिलते ही जेल प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए। इस मामले में वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने मुख्य जेल वार्डर को निलंबित कर दिया।

Gaurav kushwaha
Published on: 30 Sep 2024 5:21 PM GMT
Jhansi News ( Pic- NewsTrack)
X

Jhansi News ( Pic- NewsTrack)

Jhansi News: जिला कारागार में बंदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से जेल में हड़कंप मच गया। बंदी पिता की गैर इरादतन हत्या के आरोप में जेल में बंद था। सूचना मिलते ही जेल प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए। इस मामले में वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने मुख्य जेल वार्डर को निलंबित कर दिया।

मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम टिकरी में रहने वाली रानी कुशवाहा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि छह अक्तूबर 2021 को उसके ससुर दयाराम कुशवाहा खेत पर गए थे। शाम सात बजे जब वह खाना देने खेत पर गई तो ससुर दयाराम नहीँ मिले। अगले दिन सुबह ससुर की लाश खेत में मिली थी। रानी की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने इस मामले में बेटा करन कुशवाहा को गिरफ्तार कर हत्या का खुलासा किया था। 10 अक्तूबर 2021 को आरोपी करन को जेल में भेजा गया था। तब से वह जेल में बंद था।

बैरक से बाहर आया, फंदा लगाया

वरिष्ठ जेल अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि बंदी करन जेल की बैरक संख्या चार ए में बंद था। सोमवार शाम को वह बैरक के बाहर था। शाम पौने पांच बजे बैरक के बाहर पेड़ पर करन ने गमछे से फंदा बनाया और झूल गया। उसे फंदे पर लटका देख बंदी चिल्लाने लगे। तब बंदी रक्षक और अन्य बंदियों ने फंदा काटकर करन को नीचे गिरा दिया। आनन-फानन में उसे मेडिकल कालेज ले जाया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में मुख्य जेल वार्डर इंद्रमणि चौधरी को निलंबित कर दिया। जबकि अन्य के खिलाफ जांच की जा रही है। जेल अधीक्षक का कहना है कि निजी कारणों के चलते बंदी ने फांसी लगाई है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story