×

Jhansi: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हंसारी नगर इकाई का हुआ पुनर्गठन

Jhansi: झांसी जिला पूरव के हंसारी नगर इकाई का पुनर्गठन संपन्न हुआ। सर्वप्रथम ज्ञान की देवी मां शारदे और युवाओं के प्रेरणास्त्रोत पूज्य स्वामी विवेकानन्द को नमन कर इकाई की घोषणा हुई।

Gaurav kushwaha
Published on: 23 Jun 2024 12:49 PM GMT
jhansi news
X

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हंसारी नगर इकाई का हुआ पुनर्गठन (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् झांसी महानगर की सभी नगर इकाईयां घोषित हो रही हैं। उसी श्रृंखला में झांसी जिला पूरव के हंसारी नगर इकाई का पुनर्गठन संपन्न हुआ। सर्वप्रथम ज्ञान की देवी मां शारदे और युवाओं के प्रेरणास्त्रोत पूज्य स्वामी विवेकानन्द को नमन कर इकाई की घोषणा हुई।

मुख्य वक्ता विभाग संगठन मंत्री ज्ञानेंद्र ने कहा विद्यार्थी परिषद में युवाओं को बढ़ चढ़कर आगे आकर जुड़ना चाहिए यहां आकर छात्र का संपूर्ण मूल्यांकन करके उसको समाज के लिए और राष्ट्र के लिए विद्यार्थी परिषद जिम्मेदार नागरिक बनाता है जो जीवनपर्यंत के लिए लाभदायक है। जिला संयोजक हर्ष जैन ने विद्यार्थी परिषद् के प्रकल्पों और गतिविधियों के विषय में विस्तारपूर्वक बताया कि यहां छात्र जिस क्षेत्र और विषय में रुचि रखता है उसको उसी दिशा में परिषद आगे बढ़ाता है, सामाजिक और नैतिक मूल्यों को बताने की पाठशाला है जो 9 जुलाई 1949 से अग्रसर है।

इन लोगों को दी गयी जिम्मेदारी

चुनाव अधिकारी के रूप में नगर मंत्री हंसारी नीलेंद्र सिंह ने अध्यक्ष के रूप में नरेंद्र तिवारी और नगर मंत्री के रूप में भावना नाहर को घोषित किया। जिसमें नगर उपाध्यक्ष गुरमीत सिंह, नगर उपाध्यक्ष विकास सक्सेना नगर सह मंत्री दिव्यांश सिंह,नगर सह मंत्री अभिजीत डोंगरे, नगर सह मंत्री प्रथम गौतम, नगर सह मंत्री अभय रावत ,नगर सह मंत्री धर्मेंद्र ,सेवार्थ विद्यार्थी संयोजक राम राय, सह संयोजक सुमित चौधरी, विकासार्थ विद्यार्थी संयोजक शिवम, सह संयोजक आर्यंश पाल,राष्ट्रीय कला मंच संयोजक अनुष्का तिवारी, सह संयोजक जान्हवी, खेलो भारत संयोजक आकाश कुमार आदि कार्यकर्ताओं को नवीन दाहित्व की जिम्मेदारी सौंपी गई। जिसमें जिला संगठन मंत्री शुभम विद्यार्थी, महानगर मंत्री सुयश शुक्ला और विशाल उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story