Jhansi News: स्मार्ट सिटी में बलात्कार, छेड़छाड़ की घटनाओं में हुई वृद्धि

Jhansi News: झांसी में कभी बच्ची, मासूम और युवती को रेप का शिकार बनाया जा रहा है। महानगर की पॉश कालोनी में रहने वाली युवतियां अपने आपको असुरक्षित मान रही हैं।

Gaurav kushwaha
Published on: 18 Aug 2024 8:01 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Social Media)

Jhansi News: देश के स्मार्ट सिटी के नाम से चुने गए महानगरों में झांसी का नाम भी शामिल है, मगर झांसी जैसी स्मार्ट सिटी में बच्चियों से घिनौनी हरकत लगातार की जा रही है। पहले तीन साल की मासूम के साथ हैवानियत की गई। अभी कुछ घंटे से बीते होगें कि पांच साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया गया। यही नहीं, स्थानीय मोटर स्टैंड पर स्थित एक चर्चित होटल में पीआरडी के जवान ने युवती के साथ बलात्कार किया गया। तीनों मामलें पंजीकृत हो चुके हैं। लगातार हो रही घटनाओं से झांसी स्मार्ट सिटी के महिलाएं अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगी हैं।

बच्ची के साथ दुष्कर्म

अब झांसी महानगर में बलात्कार की घटनाओं लगातार बढ़ती जा रही हैं। यहां पर इस तरह की वारदातों को अंजाम देने वाले लोगों में खाकी का खौफ नहीं है। बताते हैं कि सदर बाजार थाना क्षेत्र में 25 साल के युवक ने मासूम के पिता को शराब पिलाकर बच्चे के साथ दुष्कर्म किया और उसे नाले में फेंक दिया। इस घटना को लेकर लोग चर्चा कर रही थी कि दूसरी घटना प्रकाश में आ गई। बताते हैं कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने पड़ोस की मासूम के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया है।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस का कहना है कि बच्ची की मां ने बेटी को खाना खाने के लिए पिता को बुलाने के लिए भेजा था। पिता को बुलाने के लिए जैसे ही बच्ची पहुंची तो वहां मौजूद अधेड़ व्यक्ति ने बच्ची को बहला फुसलाकर मंदिर के पीछे ले गया और उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया था। इस दौरान मंदिर में पहले से ही मौजूद महिलाओं ने आरोपी अधेड़ को पकड़ लिया था। बाद में पुलिस ने उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

पैलेस सुनील साहू के होटल में हुई वारदात

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने नवाबाद थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह अपनी भतीजी को अपने घर पर पढ़ाने के लिए लाई थी जो लगभग चार साल से घर पर रह रही है। 16 अगस्त को उसकी भतीजी से पूछा कि डरी डरी सी तुम क्यों रहती हो भतीजी ने बताया कि 13 अगस्त को रात्रि न बजे मोबाइल द्वारा फेसबुक से दूर का रहने वाला पहचान बनाने वाला उसे बहला फुसलाकर सुधीर नायक निवासी ग्राम सागौली थाना एरच (पीआरडी जवान) श्री पैलेस सुनील साहू का होटल बस स्टैंड झांसी के पास यह कहकर ले गया कि गांव के लोग आ रहे हं और कुछ बात करना है तो वह चली गई और कमरा बुक कराया और कहना लगा कि बैठो आने वाले हैं। इतने में कमरे के अंदर से कुंडी बंद कर जबरदस्ती बलात्कार किया। सुबह चार बजे होटल से छोड़ा। आरोपी ने कहा कि इसकी शिकायत किसी से की तो जान से मार देंगे। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी सुधीर नायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

सौदा तय न होने पर हुआ मुकदमा ?

बताते हैं कि एक महिला ऐसी है जो बलात्कार की कई घटनाएं दर्ज करवा चुकी है। पैसा लेकर समझौता कर लेती है। इसी घटनाक्रम को भी उसी से जोड़ा जा रहा है। नवाबाद थाना में पंजीकृत किए गए मुकदमे से पहले थाना में उक्त महिला के साथ पीआरडी जवान व अन्य लोगों की काफी देर तक बातचीत हुई। पीआरडी जवान सात लाख देने को तैयार था मगर महिला बीस लाख रुपयों की डिमांड कर रही थी। जब डिमांड पूरी नहीं हो सकी तो मुकदमा दर्ज करवाया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story