×

OPS पर बढ़ी रार ! 21-22 नवंबर को होगा रेलवे का चक्का जाम, AIRF के वार्षिक अधिवेशन में प्रस्ताव पारित

Jhansi News: अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित महासम्मेलन में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। कई प्रस्ताव पारित किए गए। इन विषयों में से प्रमुख मुद्दा रहा सरकार द्वारा पुरानी पेंशन को लागू नहीं करने के विरोध में 21 व 22 नवंबर को रेल कर्मियों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

B.K Kushwaha
Published on: 10 Nov 2023 5:24 PM GMT (Updated on: 10 Nov 2023 5:27 PM GMT)
indian railway strike
X

ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन का 99 वां वार्षिक अधिवेशन (Social Media)

Jhansi News: देश के सबसे पुराने और विश्वसनीय मजदूर संगठन ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (AIRF) का 99 वां वार्षिक अधिवेशन मुंबई के सेन्ट्रल रेलवे लोकोमोटिव वर्कशॉप परेल में आयोजित किया गया। इस अधिवेशन में पुरानी पेंशन लागू न करने के विरोध में 21 से 22 नवंबर को रेल कर्मियों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद रेलवे का चक्का जाम किया जाएगा। चक्का जाम करने के लिए भी रेलवे कर्मियों की सहमति भी ली जाएगी।

इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा

अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित इस महासम्मेलन में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। कई प्रस्ताव पारित किए गए। इन विषयों में से प्रमुख मुद्दा रहा सरकार द्वारा पुरानी पेंशन को लागू नहीं करने के विरोध में 21 व 22 नवंबर को रेल कर्मियों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। साथ ही, पुरानी पेंशन लागू करने के पक्ष में सरकार द्वारा सार्थक प्रतिक्रिया नहीं करने के विरोध में रेल हड़ताल करने के समर्थन में उनसे सहमति प्राप्त की जाएगी। सम्मेलन में ट्रेक मेंटेनर, प्वाइंट मैन तथा, रनिंग कर्मचारियों को उच्चतम ग्रेड पे प्रदान करने, बोनस की सिलिंग वर्तमान में सात हजार से 18 हजार करने, जोखिम कार्य करने वाले कर्मचारियों को जोखिम भत्ता स्वीकृत करने सहित एआईआरएफ द्वारा प्रस्तुत किए गए। मांगपत्र पर सकारात्मक निर्णय लेने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए आंदोलन की निरंतरता के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए गए।

मंडल सचिव- अब होगी आर-पार की लड़ाई

अधिवेशन से लौटे एनसीआरएमयू के मंडल सचिव अमर सिंह यादव ने बताया कि, 'देशभर के रेल कर्मचारी एआईआरएफ के नेतृत्व में 21-22 नवंबर को ओपीएस की मांग हेतु प्रस्तावित रेल हड़ताल के लिए गुप्त मतदान के माध्यम से रेल कर्मचारियों की राय जानेंगे। उसके पश्चात आर-पार की लड़ाई के लिए रेल रोको आंदोलन पर मजबूर होंगे जिसकी समस्त जवाबदेही सरकार की होगी।'

अधिवेशन मुंबई में संपन्न

ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन का 99 वां वार्षिक अधिवेशन मुंबई में संपन्न हुआ। इस अधिवेशन की अध्यक्षता एआईआरएफ के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने की। अधिवेशन में एआईआरएफ के उपाध्यक्ष/ एनसीआरएमयू के महामंत्री आर डी यादव, वेणु पी नायर आदि लोग मौजूद रहे। इस अधिवेशन में झांसी से एनसीआरएमयू के मंडल अध्यक्ष डी के खरे, मंडल सचिव अमर सिंह यादव, राजेश नामदेव, एस के द्विवेदी, गोपाल रायकवार, जय सिंह यादव, रोहित शर्मा, राम प्रकाश, मलखान सिंह, संजीवन राय, के के त्रिपाठी, बृजमोहन सिंह, जे के सिंह, जगत पाल यादव, छोटेलाल यादव, राजेन्द्र कुमार, राजकुमार, वीरेंद्र कुमार चतुर्वेदी, उदय यादव, वी के तलया, दीपक सिद्धे सहित शाखाओं के प्रतिनिधि शामिल हुए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story