×

Jhansi News: सौ साल पुरानी परंपरा हुई खत्म, रेलवे कर्मचारी अब मोबाइल एप से कर सकेंगे छुट्टी के लिए आवेदन

Jhansi News: रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि कर्मचारियों के लिए यूजर इंटरफेस को और बेहतर बनाने के लिए, एचआरएमएस के मोबाइल ऐप में तत्काल प्रभाव से कुछ खास तरह की छुट्टियों के लिए आवेदन करने की सुविधा प्रदान की गई है।

B.K Kushwaha
Published on: 9 Dec 2023 8:55 AM GMT
Jhansi News
X

भारतीय रेलवे (सोशल मीडिया)

Jhansi News: रेलवे में रेलवे कर्मचारियों की छुट्टियों के लिए चल रही सौ साल पुरानी परंपरा अब खत्म कर दी गई है। रेलवे बोर्ड ने रेल कर्मचारियों की छुट्टिुयों को लेकर नियम में बदलाव किया है। इसके तहत अब कर्मचारियों को छुट्टियों के लिए परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। मोबाइल एप के माध्यम से अवकाश के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने 31 दिसंबर 2023 तक उत्तर मध्य रेलवे के जोन और मंडल रेल प्रबंधक के अफसरों को कर्मचारियों की प्रारंभिक छुट्टी शेष का सत्यापन करने का निर्देश दिया है।

एचआरएमएस के छुट्टियों के मॉड्यूल में हुआ बदलाव

रेलवे बोर्ड ने कर्मचारियों के लिए मोबाइल एप मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली (एचआरएमएस) के छुट्टियों के मॉड्यूल में बदलाव किया गया है। इसके तहत कर्मचारी अब मोबाइल एप के माध्यम से अवकाश के लिए आवेदन कर सकते है। यह सुविधा केवल छुट्टी के लिए आवेदन करने के लिए उपलब्ध होगी। छुट्टी मंजूरी की प्रक्रिया वेब पोर्टल या मोबाइल ब्राउजर के माध्यम से करनी होगी।

चार नवंबर को जारी किया गया था पत्र

बताया जा रहा है कि इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने चार नवंबर 2023 को सभी जोन को एक पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि कर्मचारियों के लिए यूजर इंटरफेस को और बेहतर बनाने के लिए, एचआरएमएस के मोबाइल ऐप में तत्काल प्रभाव से कुछ खास तरह की छुट्टियों के लिए आवेदन करने की सुविधा प्रदान की गई है। बताया जा रहा है कि सभी जोन को एक अलग पत्र में बोर्ड ने अवकाश प्रबंधन कार्यों को सुव्यवस्थित करने और एचआरएमएस ऐप के माध्यम से सभी कर्मचारियों की छुट्टियों का लेखाजोखा अद्यतन के बारे में जानकारी दी। बोर्ड ने 31 दिसंबर 2023 तक सभी जोन और डिवीजन के संबंधित अधिकारियों को कर्मचारियों की प्रारंभिक छुट्टी शेष का सत्यापन पूरा करने का निर्देश दिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story