×

आर्मी पब्लिक स्कूल में मनाया गया वार्षिक खेल दिवस, छात्रों के प्रदर्शन ने मन मोहा...मेजर जनरल एमके माथुर ने दिए टिप्स

Jhansi News: मुख्य अतिथि ने विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत कर सम्मानित करते हुए बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। नैतिक मूल्यों के विकास पर बल दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 30 Jan 2024 11:04 AM GMT (Updated on: 30 Jan 2024 12:44 PM GMT)
Jhansi News
X

आर्मी पब्लिक स्कूल में मनाया गया वार्षिक खेल दिवस (Social Media)

Jhansi News: आर्मी पब्लिक स्कूल में मंगलवार (30 जनवरी) को वार्षिक खेल दिवस जोश और उत्साह के साथ मनाया गया। प्रिंसिपल मीनाक्षी पंजवानी ने मुख्य अतिथि मेजर जनरल एम के माथुर (Major General MK Mathur) 31 आर्मीड डिवीजन का स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने मशाल प्रज्ज्वलित कर तथा गुब्बारे उड़ाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अतिथि ने दीप जलाए।

कदम से कदम मिलाते हुए अलग-अलग सदनों के छात्र-छात्राओं ने मार्च पास्ट किया। जिसकी अगुवाई विद्यालय बैंड ग्रुप ने शानदार तरीके से की। 'अनेकता में एकता' पर आधारित स्वागत नृत्य की उत्कृष्ट प्रस्तुति के पश्चात मीनाक्षी पंजवानी (Meenakshi Panjwani) ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

स्टूडेंट्स ने कई ड्रिल प्रस्तुत किए

वार्षिक खेल दिवस में अलग-अलग कक्षा के छात्र-छात्राओं ने अनेकों ड्रिल प्रस्तुत किए। इनमें योगा, बंबू ड्रिल, भारत का गौरव 'हॉकी, विश्व प्रसिद्ध फुटबॉल के साथ-साथ पारंपरिक मार्शल आर्ट की मनोरंजक प्रस्तुति ने उपस्थित जनसमूह का मन मोह लिया।


चंदेरी सदन चैंपियन बना

खेल दिवस के अवसर पर 100 मीटर, 200 मीटर, रिले दौड़, मलखम्भ जैसी मनोरंजक प्रतियोगिताएँ भी शामिल थी। प्रतिस्पर्धियों ने स्पर्धा में उत्कृष्टता हासिल करने की पूरी कोशिश की। घुड़सवारों ने भी अपनी शानदार प्रस्तुति से उपस्थित जनसमूह का मन मोह लिया। खेल दिवस के अंत में जब चंदेरी सदन चैंपियन के रूप में उभरा तो छात्रों के चेहरे पर स्पष्ट मुस्कान देखी गई।

सर्वश्रेष्ठ ड्रिल का पुरस्कार इन्हें मिला

यह खेल दिवस कौशल, उत्साह और यादों को संजोने से भरा रहा। उद्घोष- 'राइस एंड शाइन' विषय पर आयोजित वार्षिक खेल दिवस के प्रत्येक कार्यक्रम ने दर्शकों का मन मोह लिया। 'पारंपरिक मार्शल आर्ट गटका' तथा 'मलखंब' को दर्शकों ने बहुत सराहा। सर्वश्रेष्ठ ड्रिल का पुरस्कार कक्षा तीन के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत 'Milange of Dreams' ड्रिल को मिला।


मुख्य अतिथि ने विजेताओं को किया सम्मानित

तालियों से पूरा प्रांगण गूंज उठा। मुख्य अतिथि ने विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत कर सम्मानित करते हुए बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। नैतिक मूल्यों के विकास पर बल दिया। अंत में हेड बॉय रोहन केयोन तथा हेड गर्ल सानिया ज़ेहरा ने मुख्य अतिथि तथा आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। राष्ट्रगान के साथ ही कार्यक्रम का समापन हुआ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story