Jhansi News: झांसी बोट क्लब बना खतरों के खिलाड़ियों का अड्डा

Jhansi News: महज छह महीने में बुंदेलखंड के 12 हजार से अधिक युवाओं ने मोटरबोट, जैट स्कीइंग, रिंगो राइड जैसे रोमांचक वाटर स्पोर्ट्स का आनंद लिया है।

Gaurav kushwaha
Published on: 10 July 2024 3:35 PM GMT
Jhansi News -Photo- Newstrack
X

Jhansi News -Photo- Newstrack 

Jhansi News: महानगर के नोटघाट पर कुछ महीने पहले बेतहाशा गंदगी व्याप्त रहती थी। लोग यहां आने से कतराते थे, परंतु अब यह रोमांच पसंद करने वाले युवाओं की पसंदीदा जगह बन गई है। इसकी वजह है कि नोटघाट पर जेडीए और झांसी बोट क्लब ने रोमांचक वाटर स्पोर्टस् की सुविधा प्रदान की है। यहां महज छह महीने में बुंदेलखंड के 12 हजार से अधिक युवाओं ने मोटरबोट, जैट स्कीइंग, रिंगो राइड जैसे रोमांचक वाटर स्पोर्ट्स का आनंद लिया है।

दरअसल, उत्तराखंड की तर्ज पर यहां वाटर स्पोर्टस् को बढ़ावा देने के लिए झांसी विकास प्राधिकरण ने पहल की। झांसी बरुआसागर मार्ग पर नोट घाट के पास वाटर स्पोर्टस् की जगह तलाशी गई। जहां पानी साफ हो और तेज गति से मोटरबोट चलाने या अन्य जलक्रीड़ा से संबंधित संसाधनों के लिए पर्याप्त स्थान मिल सके। जेडीए के अनुसार नोटघाट के समीप इसके लिए जगह विकसित की गई। यहां आधुनिक मोटरबोट और अन्य उपकरणों को जुटाया गया। साथ ही प्रशिक्षित ट्रेनर रखे गए। वाटर स्पोर्टस् करने आने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए अत्याधुनिक लाइप जैकेट का इंतजाम भी किया है। आपात स्थिति से भी निपटने के इंतजाम किए हैं। प्राधिकरण के मुताबिक यहां इंश्योर्ड टिकट दिए जाते हैं।

झांसी विकास प्राधिकरण के अनुसार महज छह माह में वाटर स्पोर्टस् यहां खासा लोकप्रिय हो गया है। जल्द ही यहां वाटर स्पोर्टस् से संबंधित और आकर्षणों को भी शामिल किया जाएगा। बरसात के दिनों में बेतवा जब उफान पर होगी तब वाटर स्पोर्टस् बंद कर दिए जाएंगे। बेतवा का बहाव सामान्य होने पर पुन: चालू कर दिए जाएंगे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story