×

Jhansi News: बदबू, बदहाली और बेतरतीब दुकानें,यह हैं झांसी का बस अड्डा

Jhansi News: बस आपरेटर्स यूनियन के वरिष्ठ कर्मचारी गौरीशंकर सोनी ने बताया कि उन्होंने बस स्टैंड में व्याप्त बदबू और गंदगी के संबंध में कई बार नगर निगम, जिला प्रशासन यहां तक कि कमिश्नर को पत्र लिखकर शिकायत की परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई।

B.K Kushwaha
Published on: 7 April 2024 6:39 AM GMT
Jhansi News
X
झांसी बस स्टैंड की हालत खराब (Newstrack)

Jhansi News: नगर के अंतर्राज्यीय बस स्टैंड में भीषण दुर्गंध और गंदगी की वजह से जो यहां एक बार आता है तो दोबारा आने से तौबा कर लेता है। यहां की नालियां गंदगी से लबालब भरी हुईं हैं। इनमें मच्छर पनप रहे हैं। एक तो भीषण गर्मी ऊपर से बस में बैठे लोगों का बदबू की वजह से हाल बेहाल हो जाता है। उस पर बेतरतीब रखे दुकानों के खोखे यातायात में बाधा बन जाते हैं।

नहीं हैं टॉयलेट, महिला यात्रियों को होती है परेशानी

बस स्टैंड में दूर दराज से बसें आकर रुकती हैं, साथ ही यहां से दूसरे राज्यों और शहरों के लिए बसें रवाना होती हैं। ऐसे में लोग बसों से उतरते ही लघुशंका के लिए टॉयलेट तलाशते हैं परंतु मोटर स्टैंड में कहीं भी टॉयलेट न होने से लोग बस की आड़ में टॉयलेट कर लेते हैं। वहीं, महिला यात्रियों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बस आपरेटर्स यूनियन के बगल में खड़ी होने वाली बसों के यात्री बेहिचक दीवार या बस की ओट में नालियों में खुले में लघुशंका निवारण करते हुए देखे जा सकते हैं।

बस आपरेटर्स यूनियन के वरिष्ठ कर्मचारी गौरीशंकर सोनी ने बताया कि उन्होंने बस स्टैंड में व्याप्त बदबू और गंदगी के संबंध में कई बार नगर निगम, जिला प्रशासन यहां तक कि कमिश्नर को पत्र लिखकर शिकायत की परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई। उनका कहना है कि बस आपरेटर्स यूनियन द्वारा लोगों को नालियों में गंदगी फैलाने से मना किया जाता है, परंतु लोग इसे नजरंदाज कर देते हैं। इसके लिए जागरूकता की आवश्यकता है।


मोटर स्टैंड पर बस यात्री सुरेश चौबे का कहना है कि बस स्टैंड पर गंदगी की वजह से लोगों का यहां बैठना मुश्किल हो जाता है। बस का इंतजार करने वाली महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां शुद्ध पेयजल की समस्या तो है ही साथ ही महिलाओं और पुरुषों के लिए भी टॉयलेट बनाई जानी चाहिए।


बस यात्री मोहम्मद का कहना है कि मोटर स्टैंड पर भीषण गंदगी और बदबू से यहां बस का इंतजार करने वाले लोग परेशान हो जाते हैं। यहां नियमित सफाई कराई जानी चाहिए साथ ही खुले में टॉयलेट करने वालों से जुर्माना वसूला जाना चाहिए, तभी इस पर रोक लग सकेगी।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story