×

Jhansi: DIG कलानिधि नैथानी ने की जनसुनवाई, थानों का कर रहे दौरा...लोगों से खुद ले रहे फीडबैक

Jhansi News: डीआईजी ने ज्यादातर शिकायतों का निपटारा मौके पर ही किया। संबंधित थानों और चौकियों को तेजी से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उनका कहना है कि, बिना सिफारिश पीड़ितों की सुनवाई होगी।

B.K Kushwaha
Published on: 7 Feb 2024 5:20 PM GMT
Jhansi News
X

डीआईजी कलानिधि नैथानी (Social Media)

Jhansi News: झांसी डीआईजी कलानिधि नैथानी (Kalanidhi Naithani) शहर की सुरक्षा-व्यवस्था से लेकर आमजन की समस्याओं के निस्तारण पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। बता दें, इससे पहले की तैनाती में भी उनका जोर पुलिस-प्रशासन को चुस्त-दुरुस्त रखने सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर रहा है। कलानिधि झांसी रेंज में पुलिस व्यवस्था में तेजी से बदलाव लाने में जुटे हैं। मकसद साफ है कि, अपराध और अपराधियों के विरुद्ध तेजी से कार्रवाई हो। साथ ही, फरियादियों के मामलों की जल्द से जल्द सुनवाई हो।

झांसी परिक्षेत्र के नए डीआईजी कलानिधि नैथानी ने बुधवार (07 फ़रवरी) को भी जनसुनवाई की। इस दौरान दर्जनों पीड़ितों की फरियाद सुनी। डीआईजी ने ज्यादातर शिकायतों का निपटारा मौके पर ही किया। संबंधित थानों और चौकियों को तेजी से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उनका कहना है कि, बिना सिफारिश पीड़ितों की सुनवाई होगी। रेंज में कानून-व्यवस्था और पुलिस-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के मकसद से लगातार थानों का दौरा भी कर रहे हैं। खुद फीडबैक भी ले रहे हैं। जरूरी दिशा-निर्देश भी दे रहे हैं।


कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुआ आस्था स्पेशल ट्रेन

अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे उत्तर प्रदेश लखनऊ के द्वारा दिये गये आदेश के क्रम में विपुल कुमार श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक रेलवे झांसी के निर्देशन में वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ एवं जीआरपी की संयुक्त टीम द्वारा काजीपेट से सालारपुर अयोध्या धाम की ओर जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन (Aastha Special Train) संख्या 07223 को स्टेशन से रवाना किया गया।

पुराने पारिवारिक विवाद में दो पक्ष भिड़े

पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम खिल्ली में पुराने पारिवारिक विवाद ने फिर तूल पकड़ लिया। आपस में गाली-गलौज एवं मारपीट के चलते जहां एक पक्ष-दूसरे पक्ष पर फायरिंग करने का आरोप लगा रहा है। वहीं, दूसरे पक्ष के लोगों का स्पष्ट कहना है कि इस तरह की कोई घटना हुई ही नहीं है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दिनेश यादव का आरोप है कि, दूसरे पक्ष की ओर से उनके ऊपर फायर किया गया। जबकि, दूसरे पक्ष का स्पष्ट कहना है कि प्रधान पक्ष की ओर से ही गाली गलौज करके झगड़ा करने की कोशिश की गई। किसी प्रकार की कोई फायरिंग नहीं हुई।

दूसरे पक्ष में प्रधान के लड़के पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि वह आए दिन तमंचा लिए घूमता रहता है, जिससे उनको व उनके परिवार के बच्चों को खतरा महसूस होता है। फिलहाल दोनों पक्षों द्वारा स्थानीय थाने में लिखित तहरीर दे दी गई है। सच्चाई क्या है यह पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। ज्ञात हो कि ग्राम खिल्ली में एक ही परिवार के लोगों में जमीन पर अवैध कब्जों को लेकर विवाद चल रहा है। मामला अदालत में विचाराधीन है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story