×

Jhansi: पांच बच्चों के पिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, बेटी की शादी को लेकर था चिंतित...खेत के पास लटकी मिली लाश

Jhansi News: मृतक मजदूरी किया करता था। किसी तरह कर्ज लेकर उसने बड़ी बेटी की शादी की थी। दूसरी बेटी भी शादी के लायक है। इसीलिए वह उसकी शादी को लेकर काफी परेशान रहता था।

B.K Kushwaha
Published on: 6 Feb 2024 4:55 PM GMT
Jhansi News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Jhansi News: बेटियों की शादी को लेकर चिंतित पांच बच्चों के पिता ने परेशान होकर फांसी लगा ली। फंदे से उतारकर आनन-फानन में इलाज के लिए मऊरानीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। सूचना पुलिस को दी गई।

जानिए क्या है मामला?

मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खनुआ निवासी अखिलेश अहिरवार परिवार के साथ रहता था। मृतक के चाचा के अनुसार, अखिलेश के पास तीन बीघा जमीन है। उसके 5 बच्चें हैं, जिसमें तीन बेटियां और दो बेटे हैं। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। वह मजदूरी करता था। किसी तरह कर्ज लेकर उसने बड़ी बेटी की शादी की थी। दूसरी बेटी भी शादी के लायक है। इसीलिए वह उसकी शादी को लेकर काफी परेशान रहता था। मंगलवार (06 फ़रवरी) को वह खेत गया था। कुदरत की मार की वजह से उसकी फसल भी खराब हो गई थी। आख़िरकार, खेत पर ही पेड़ से लटककर फांसी लगा ली। जानकारी होते ही उसे आनन-फानन में नीचे उतारा गया। इलाज के लिए मऊरानीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


ससुर बोला- मेरा दामाद शराब पीने का था आदी

वहीं, प्रेमनगर थाना क्षेत्र में एक युवक की लाश मिली। शिनाख्त होने के बाद उसके ससुर ने बताया कि वह शराब पीने का आदी था। उसने शराब की लत में सब कुछ बर्बाद कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली चौकी क्षेत्र के बल्लमपुर मार्ग पर एक युवक की लाश पड़ी मिली। मृतक की उम्र करीब 33 वर्ष थी। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त कराई। मृतक की पहचान मनोज कुमार निवासी अंजनी माता मंदिर बिजौली के रूप में हुई।

मृतक के ससुर प्रकाश चन्द्र ने बताया कि, मनोज शराब पीने का आदी था। उसने शराब के नशे में अपना सब कुछ बर्बाद कर लिया। शराब की लत के कारण उसकी पत्नी अपने बच्चों को लेकर एक वर्ष पहले मायके आ गई थी। तब से वहीं रह रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story