Jhansi News: झाँसी के 1255 हिस्ट्रीशीटर और 56 गुंडों पर है पुलिस की पैनी नज़र

Jhansi News: लोकसभा चुनाव काफी नजदीक हैं। इसको लेकर पुलिस ने भी अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। सबसे पहले हिस्ट्रीशीटर, वांटेड और गुंडों की तलाश की जा रही है। जिनसे चुनाव में दखल की संभावनाएं हैं।

B.K Kushwaha
Newstrack B.K Kushwaha
Published on: 5 March 2024 12:12 PM GMT
Jhansi News
X

राजेश एस, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी source: Newstarck

Jhansi News: लोकसभा चुनाव काफी नजदीक हैं। इसको लेकर पुलिस ने भी अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। सबसे पहले हिस्ट्रीशीटर, वांटेड और गुंडों की तलाश की जा रही है। जिनसे चुनाव में दखल की संभावनाएं हैं। पुलिस की डायरी में 1255 हिस्ट्रीशीटर और 56 गुंडे शॉर्टलिस्टड है। पुलिस ने इन पर नज़र रखना शुरु कर दिया है। इसमें उन हिस्ट्रीशीटरों व गुंडों के खिलाफ पुलिस का तलाशी अभियान शुरु हो चुका हैं, जिनकी गतिविधियां संदिग्ध पायी गई है। अगर वह कोई हरकत करते नज़र आये तो उनको गिरफ्तार कर जेल की सींखचों में डाला जाएगा।

स्पेशल ऑपरेशन

बताया जा रहा है कि जिन हिस्ट्रीशीटरों का अता-पता नहीं चल रहा है, उनके पीछे पुलिस ये भी मान रही है कि हो सकता है कि कोई झाँसी से हटकर दूसरे स्थानों पर छुपने के लिए निकल गए हो। कुछ अपने व्यवसाय के साथ शिफ्ट हो गए हैं या फिर कुछ ने अपना पता चेंज कर दिया हो। पुलिस को ये भी शंका है कि हो सकता है कुछ दोबारा क्राइम करने के मामले में जेलों में बंद हों। इनकी धरपकड़ के लिए एसएसपी की ओर से सभी थाना क्षेत्रों में साफ निर्देश दिए हैं कि वे इनकी कुंडली खंगालने के लिए खास तौर पर काम करें।

हिस्ट्रीशीटरों के घर पर पुलिस की दस्तक

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के मद्देनजर पुलिस व प्रसासन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कवायद तेज कर दी है। एसएसपी ने नया माइक्रोप्लान बनाया है। इसके तहत पुलिसकर्मी हिस्ट्रीशीटरों के घर पर दस्तक देकर यह पड़ताल कर रहे हैं कि हिस्ट्रीशीटर इन दिनों क्या कर रहे हैं। इसके लिए परिजनों के साथ फोटो खींचकर वाट्सएप के जरिए एसएसपी को भेजनी होगी। ताकि तस्दीक हो सके कि वे हकीकत में मौके पर हैं।

अंधेरे में होती है ठक-ठक

हालांकि लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित नहीं हुई है लेकिन पुलिस चुनाव के दौरान और इससे पहले भी सुरक्षा में कोई कसर-बाकी नहीं छोड़ना चाहती। इसके चलते ही अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। माइक्रो प्लान के तहत पुलिस रात में हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के घर रात में दस्तक देकर उनके बारे में पता कर रही है।

चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए पुलिस कटिबद्धः एसएसपी

लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए पुलिस कटिबद्ध है। सुरक्षा के लिए विभिन्न कार्रवाई की जा रही हैं। हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी की जा रही हैं। हिस्ट्रीशीटरों या उसके परिजन-पड़ोसी के साथ लाइव फोटो लेने के आदेश दिए हैं। पुलिस सभी हिस्ट्रीशीटरों के आचरण व उनकी गतिविधियों का पता लगा रही है। उन्हें चेतावनी भी दे रही हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story